Move to Jagran APP

मंगलमूरति रामदुलारे, का हुआ पूजन

लखीमपुर: ज्येष्ठ का पहला बड़ा मंगल पवन पुत्र के भक्तों के लिए श्रद्धा व उल्लास से भरा रहा। सुबह करीब

By Edited By: Published: Tue, 05 May 2015 09:13 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 09:13 PM (IST)
मंगलमूरति रामदुलारे, का हुआ पूजन

लखीमपुर: ज्येष्ठ का पहला बड़ा मंगल पवन पुत्र के भक्तों के लिए श्रद्धा व उल्लास से भरा रहा। सुबह करीब पांच बजे से ही मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब रात तक चला। प्रसाद शर्बत वितरण के साथ भजनों की ध्वनि मंदिरों के परिसर में गूंजती रही। पवनपुत्र के जयकारों व और मंदिरों के द्वार पर भक्तों की कतारें यह सभी कुछ एक बार फिर दिखाई दिया। भोर की पहली किरण के साथ।

loksabha election banner

मंगलमूरति, रामदुलारे पवनपुत्र की पूजा का विशेष पर्व जेठ के बड़े मंगल भक्तों के दिलों में उत्साह लेकर आए। इस मौके पर बजरंगबली के मंदिरों पर भक्तों ने सुबह से शाम तक पूजा पाठ किया। कहीं सुंदर काण्ड पाठ, कहीं हनुमान चालीसा के पाठ तो कहीं मंत्रो का जाप यह सारा सिलसिला सुबह से शुरू हो गया जब मंगल पर हनुमान जी का भव्य श्रंगार कर आरती की गई। बड़े मंगल पर शहर के बहराइच रोड पर स्थित वीर बाबा मंदिर पर भक्तों ने शर्बत व हलवे का प्रसाद बांटा सुबह साढे पांच बजे भव्य आरती के बाद से मंदिर में सारे दिन पूजा पाठ चला। वहीं विकास भवन के सामने हनुमान मंदिर पर भक्तों ने बजरंगबली के बेसन के लड्डुओं का भोग लगाया। कोतवाली के निकट स्थित हनुमान मंदिर पर सुबह से शुरू हुआ पूजा पाठ का सिलसिला देर शाम तक चला। इसके अलावा पिपरिया बाईपास स्थित एफसीआई गोदाम के निकट स्थित हनुमान मंदिर पर सुबह से भक्तों की कतारें लगी रहीं। भजनों का सिलसिला सारे दिन जारी रहा। भक्तों ने यहां शर्बत वितरण भी कराया। इसके साथ ही शहर के प्राइवेट मैगलगंज बस यूनियन ने बेहजम बस स्टैंड पर शर्बत बंटवाया। सदर चौराहा, अस्पताल रोड, नौरंगाबाद रोड, मेलामैदान रोड, भुईफोरवानाथ मंदिर आदि अनेक स्थानों पर भक्तों ने सड़क पर आते जाते लोगों को प्रसाद के साथ शर्बत भी पिलवाया। उधर जेठ महीने के पहले बड़े मंगल को अधिवक्ता संघ परिसर में शर्बत व लंगर बांटा गया। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संतोष मिश्रा, महामंत्री हौंसला प्रसाद वर्मा, पूर्व अध्यक्ष राकेश मिश्रा, योगेश सक्सेना, वरिष्ठ अधिवक्ता रामनारायन त्रिवेदी, विजय चंदेल ने पूरे दिन शर्बत बांटा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.