Move to Jagran APP

हाथी ने तोड़े कई घर, महिला व बच्चे घायल

लखीमपुर : ग्राम चौगुर्जी में बीती शाम एक हाथी के हमला करते हुये कई घरों को तहस-नहस कर दिया। इससे घरो

By Edited By: Published: Tue, 05 May 2015 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 09:12 PM (IST)
हाथी ने तोड़े कई घर, महिला व बच्चे घायल

लखीमपुर : ग्राम चौगुर्जी में बीती शाम एक हाथी के हमला करते हुये कई घरों को तहस-नहस कर दिया। इससे घरों में मौजूद लोगों के बीच भगदड़ मच गई। इसी बीच हाथी के हमले में एक महिला व उसके बच्चे क्षतिग्रस्त घर में दबकर घायल हो गये। उत्पात मचा रहे हाथी को ग्रामीणों ने ट्रैक्टर के शोर से गांव के बाहर खदेड़ा। आए दिन हाथी के हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।जानकारी के मुताबिक ग्राम चौगुर्जी में बीती शाम छह बजे एक जंगली हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। घटना के समय घर में महिलाएं खाना बना रही थी, जबकि बच्चे घर में उछल-कूद कर रहे थे। हाथी ने अचानक हमला कर दिया और कच्चे घरों को तहस-नहस करना शुरू कर दिया। हाथी के हमले से भगदड़ मच गई और इस बीच एक घर में महिला व उसके बच्चे घर के मलबे में दब गये। हाथी ने हमला कर ग्रामीण हरिश्चंद्र, लालजी, बैजनाथ व हरिदयाल का घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर घर में रखा अनाज व सारा सामान तबाह कर दिया। घटना से ग्रामीण सहमे हुए हैं और लोग अपना घर छोड़ इधर-उधर भागने लगे। ग्रामीण हरिदयाल ने बताया कि घटना के समय उसकी पत्नी शिवदेवी घर में खाना बना रही थी, जबकि बच्चे घर में उछल-कूद कर रहे थे कि हाथी ने उनका छप्पर से बना घर तहस-नहस कर दिया। इसमें उसकी बीबी व बच्चे दब गये। उनकी चीख सुनकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। लोगों ने ट्रैक्टर के शोर से हाथी को बड़ी मुश्किल से खदेड़ा। इस बीच लोगों ने उसके पत्नी-बच्चों को भी सकुशल बहार निकाला। वनक्षेत्राधिकारी एमएन ¨सह ने बताया कि वह ट्रे¨नग में है। मातहतों को आवश्यक कार्रवाई के लिए कहा जायेगा।----------------------------

loksabha election banner

दहशत का माहौल

तिकुनिया : ग्राम चौगुर्जी में हाथियों के हमले ने ग्रामीणों में दहशत का माहौल उत्पन्न कर रखा है। अचानक हमला कर हाथी ग्रामीणों के कच्चे बने घरों को तहस-नहस ही नहीं कर देते, बल्कि उन पर जानलेवा हमला भी कर देते हैं। हाथी ने बीते वर्ष फरवरी माह में एक ग्रामीण को हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। इतना ही नहीं हाथी लगातार धावा बोलकर अब तक कई ग्रामीणों को बुरी तरह घायल कर चुके हैं। बीते सप्ताह भी हाथी ने हमला कर एक ग्रामीण को बुरी तरह जख्मी कर दिया था। हाथियों के लगातार हमले ने ग्रामीणों में डर का माहौल बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.