Move to Jagran APP

सड़क हादसों में गई छह की जान

लखीमपुर : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार देर रात अलग-अलग हुए तीन सड़क हादसों में छह लोगों की जा

By Edited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 09:14 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 09:14 PM (IST)
सड़क हादसों में गई छह की जान

लखीमपुर : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार देर रात अलग-अलग हुए तीन सड़क हादसों में छह लोगों की जान चली गई। इसमें दो हादसे धौरहरा कोतवाली क्षेत्र में और एक थाना पलिया क्षेत्र में हुआ। धौरहरा क्षेत्र में हुए हादसों में जहां चार लोगों की मौत हो गई, वहीं दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से छह लोगों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है और उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गई। एक अन्य युवक की मौत पलिया क्षेत्र में हुए हादसे में हुई है।

prime article banner

धौरहरा संवादसूत्र मुताबिक सोमवार की रात धौरहरा में काली रात बनकर आई जब ताबड़तोड़ दो सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा दर्जनों लोग घायल हो गए। सोमार देर रात धौरहरा-सिसैया मार्ग पर चफरिया पुल पर सिसैया की तरफ से आ रही ट्रैक्टर-ट्रॉली और धौरहरा की तरफ से जा रही पिकअप में जोरदार भिड़ंत हो गई। इसमें पिकप सवार तीन लोग मारे गए और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। आनन-फानन मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने बचाव कार्य शुरू किया। कोतवाल विजय प्रकाश यादव, एसएसआइ अमर ¨सह, एसआइ जेपी यादव, एसआइ राजेश्वर त्रिपाठी, एसआइ शमदेर बहादुर, घनश्याम यादव ने घायलों को उठा कर निजी वाहनों और एंबुलेंस से सीएचसी भेजा, जहां से सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचने तक घायल पिकप चालक अंकित ¨सह (20) पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम भटपुरवा कलां कोतवाली धौरहरा, संपत राम (25) पुत्र हौसला प्रसाद वर्मा निवासी ग्राम ¨बजहा कोतवाली धौरहरा व रोजअली (45) पुत्र शहबान अली ने दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल 6 लोगों को लखनउ को रेफर कर दिया गया है। घायलों में माफर, बलराम, दुर्गेश, अरुण, रामप्रवेश, जगदंबा, अमन, श्रीनिवास, अवधेश, सुनील, जगदीश, विशाल, ईदी आदि का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। बताते चलें कि सोमवार रात थाना ईसानगर क्षेत्र के रहने वाले लखन लाल गुप्ता के पुत्र कमलेश की बारात कोतवाली धौरहरा के शाहपुर गांव को ट्रैक्टर-ट्रॉली से जा रही थी और पिकअप से ¨बजहा गांव के नारायण के पुत्र मिथिलेश की बारात मंदूरा थाना ईसानगर को जा रही थी। बताया जा रहा है कि पिकअप का चालक नशे की हालत में गाड़ी चला रहा था। जैसे दोनों वाहन चफरिया पुलिया पर पहुंचे पिकअप ने ट्रॉली में जोर से ठोकर मार दी, इससे यह बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे के बाद पिकअप और ट्रॉली के घायलों को पुलिस किसी तरह लाद कर अस्पतालों को भेज नहीं पाई थी कि चफरिया पुल के आगे टेगनहा मोड़ पर एक और मौत हो गई। जानकरी के अनुसार एक मंदबुद्धि बालक (15) जो कि करीब 6 माह से सरजूनगर और टेगनहा गांव में घूमा करता रहता था। ग्रामीणों के अनुसार न तो इस लड़के को दिन में कुछ दिखता था और न ही रात में दिखता था। घूमते हुए यह लड़का रात 11 बजे किसी तरह धौरहरा-सिसैया मार्ग पर आ गया। धौरहरा की तरफ से घायलों को जिला अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस ने उसे ठोकर मार दी, जिससे लड़के की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंचे एसएसआई अमर ¨सह और जेपी यादव ने लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।उधर थाना पलिया क्षेत्र के ग्राम अतरिया का निवासी गुड्डू उर्फ सुशील (27) पुत्र रूपराम सोमवार को अपने भांजे सतीश को लेने बल्लीपुर मोटरसाइकिल से गया था। देर रात दोनों मोटरसाइकिल से वापस आ रहे थे कि रास्ते में किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। इसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें रात में ही पलिया सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां उपचार के दौरान कुछ देर बाद ही गुड्डू की मौत हो गई, जबकि सतीश का उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK