Move to Jagran APP

महिला बंदियों को मिलेगा सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण

लखीमपुर : मंगलवार को जिला जज बीडी मिश्रा, डीएम ¨कजल ¨सह एवं एसपी अरविन्द सेन जिला कारागार का औचक नि

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 09:17 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 09:17 PM (IST)
महिला बंदियों को मिलेगा सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण

लखीमपुर : मंगलवार को जिला जज बीडी मिश्रा, डीएम ¨कजल ¨सह एवं एसपी अरविन्द सेन जिला कारागार का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये। जिला जज, डीएम व एसपी की सूचना पाकर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। उच्चाधिकारियों ने जेल के अंदर काफी समय बीताकर हर पहलु की गहनता से जांच की और जेल अधीक्षक से कमियों को सही करने के निर्देश दिये।

loksabha election banner

डीएम ¨कजल ¨सह ने महिला बैरिक में पहुंचकर महिला कैदियों की समस्या सुनी और अधीक्षक को उनका निस्तारण करने के निर्देश दिये। महिला बन्दियों के बच्चों को डीएम चॉकलेट बांटी। इस दौरान कुछ महिलाओं ने डीएम से जेल के अंदर सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण संचालित कराने की गुहार लगायी। इस पर डीएम ने जल्द ही प्रशिक्षण शुरु कराये जाने का आश्वासन दिया। औचक निरीक्षण के दौरान जिला जज बीडी मिश्रा ने जेल अधीक्षक दोहरे से जिले में कैदियों की संख्या पूछी। इतना ही नहीं उन्होंने पूरा विवरण पूछते हुये सजायाफ्ता कैदी, अस्पताल में भर्ती कैदी व मानसिक विक्षिप्त कैदियों की संख्या व विवरण मांगा। इतना ही नहीं जिला जज ने अधीक्षक से पूछा कि क्षमता के सापेक्ष किस बैरिक के कितने कैदी बंद हैं और वहां की सुरक्षा-व्यवस्था क्या है। इसके बाद जेल में सफाई व खाने की गुणवत्ता देखी। एसपी अर¨वद सेन भी जेल के चारों तरफ पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.