Move to Jagran APP

बारिश से हुआ जगह-जगह जल भराव

लखीमपुर : दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने शहर में लोगों का आवागमन एक बार फिर दुश्वार कर दिया है

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 09:16 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 09:16 PM (IST)
बारिश से हुआ जगह-जगह जल भराव

लखीमपुर : दो दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने शहर में लोगों का आवागमन एक बार फिर दुश्वार कर दिया है। मार्च के महीने में सावन भादों जैसा हाल सड़कों पर नजर आने लगा है। उफनाई या बंद नालियों का पानी सड़कों पर भर जाने से आवागमन दुष्कर हो गया है। शहर के प्रमुख मार्गों से लेकर मुहल्लों के अंदर तक लोगों के घरों के सामने पानी भर गया है।

prime article banner

शहर में हुई दो दिन की बारिश नू पूरे शहर में जल भराव कर दिया है। सड़कों के किनारे मैदानों में तथा मुहल्लों की गलियों में भरे पानी से लोगों को खासी दिक्कतें सामने आने लगी हैं। मंगलवार की सुबह हुई बारिश में सड़कों के किनारे मैदानों में तथा मुहल्लों की गलियों में खासा जल भराव कर दिया है। बीते तीन दिनों से रुक रुक कर हो रही बारिश से शहर में पहले ही हल्का फुल्का पानी जगह जगह भरने लगा था लेकिन सोमवार व मंगलवार की सुबह करीब साढे सात बजे के आस पास हुई तेज बारिश से सड़कों के किनारे पानी भर गया। शहर के मुहल्ला राजगढ की सीतापुर रोड समेत अंदर की अनेक गलियों व नालियों का पानी बाहर तक आ गया। वहीं मुहल्ल ईदगाह की बेहजम रोड के किनारे बंद नालियों एवं नगर पालिका परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल पट्टी भी खोल दी। शहर में सफाई का ऊपरी दावों की सच्चाई बंद नाले नालियों से सड़कों पर भरने वाले पानी के बहाव की । मुहल्ला गुटइयाबाग शिवकालोनी, रामनगर, बड़खेरवा, आदि कई मुहल्लों के मुख्य मार्गेां समेत विभिन्न गलियों व घरों के सामने पानी भर गया। सुबह करीब नौ बजे मौसम साफ हो गया और धूप खिल गई इससे लोगो ने राहत महसूस की। मंगलवार को मौसम में ठण्ड भी कम हुई पारा कुछ ऊपर चढ गया तथा अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जबकि 19 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई। उधर बारिश से खेतों में नुकासान से किसान खासे परेशान दिखे गेहूं की खड़ी फसल व आलू को काफी नुकसान हुआ है। किसानों को फसल का उचित फायदा नहीं मिल पा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.