Move to Jagran APP

बारिश से फसलों को नुकसान, जलभराव

लखीमपुर : जिले में रविवार की अलसुबह से हो रही झमाझम बारिश से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कभी ते

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 09:17 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 09:17 PM (IST)
बारिश से फसलों को नुकसान, जलभराव

लखीमपुर : जिले में रविवार की अलसुबह से हो रही झमाझम बारिश से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कभी तेज तो कभी रिमझिम बौछार से जहां गेहूं की फसलों को लाभ पहुंचा है, वहीं लाही और मसूर जैसी फसलों को नुकसान होना बताया जा रहा है। कुछ क्षेत्रों में गेहूं की फसल भी गिर गई, इससे किसानों गेहूं की उपज कम होने का नुकसान उठाना पड़ेगा। जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को आवागमन में भी काफी दिक्कत हुई।शहर में जिला अस्पताल, कचहरी, नौरंगाबाद रोड, गढ़ी रोड, गंगोत्री नगर, शिवकॉलोनी, राजगढ़, बड़खेरवा, सीतापुर रोड समेत कई स्थानों में जलभराव हो गया। बारिश होने से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा, इससे व्यापारी वर्ग काफी मायूस नजर आया। शाम होते ही ठंड बढ़ गई और लोगों ने फिर से गर्म कपड़े निकाल लिये। बच्चे व वृद्ध घरों में दुबके नजर आए। हालांकि रविवार होने के चलते स्कूलों में अवकाश था, जिससे बच्चों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा।

loksabha election banner

जंगबहादुरगंज संवादसूत्र के मुताबिक मौसम के अचानक खराब हो जाने से दिनभर बारिश होती रही। पहले से ही बाजार से गायब रौनक से परेशान इन व्यापारियों के लिए रविवार की सुबह किसी आपदा से कम नही दिखी। होली का त्यौहार नजदीक आते ही व्यापारियों ने त्योहारों के मद्देनजर अपनी दुकानों को तैयार कर रखा था, लेकिन बारिश तो मानों उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। बीते कई दिनों से खिल रही धूप के बाद मौसम के हुए बदलाव से लोगो ने गर्म कपड़ों को रख दिया था, लेकिन फिर से आये अचानक बदलाव ने लोगो को फिर से गर्म कपडे़ पहनने को मजबूर कर दिया। गोला गोकर्णनाथ संवादसूत्र के मुताबिक रविवार को सुबह से तेज बारिश के चलत एक बार मौसम ने फिर पलटी मार दी। सुबह से ही तेज बारिश व ठंड के चलते नगर की सडकों पर सन्नाटा पसरा रहा। इक्का दुक्का लोग सडकों पर निकल कर अपने जरुरी काम काज को करते दिखाई दिए। वहीं किसानों के लिए यह पानी काफी नुकसानदेह माना जा रहा है। भीरा संवादसूत्र के मुताबिक क्षेत्र में बारिश के साथ हल्की हवाओं के चलते खेतों में खड़ी गेहूं की फसल बिछ गयी हैं। लाही की फसलों को नुकसान पहुंचा है। किसानों के चेहरे मुरझाए नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.