Move to Jagran APP

पुलिस पर प्रहार कर हिरासत से भागा अपराधी

लखीमपुर : गुरूवार की रात तकियापुर मोड़ के पास से पकड़ा गया एक शातिर अपराधी कोतवाली तिकुनिया पुलिस को च

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 09:13 PM (IST)
पुलिस पर प्रहार कर हिरासत से भागा अपराधी

लखीमपुर : गुरूवार की रात तकियापुर मोड़ के पास से पकड़ा गया एक शातिर अपराधी कोतवाली तिकुनिया पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। बेलरायां पुलिस चौकी को इस अपराधी की अर्से से तलाश थी। न्यायालय से इसकी गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी था। पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के बाद उसकी तलाश में दबिश देने निकली पुलिस को चोरी की योजना बनाते दो चोर हत्थे लग गए। जबकि थाने से चकमा देकर फरार हुए शातिर अपराधी को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई। पुलिस ने चोरी की योजना बनाते पकडे़ गए दोनों चोरों के पास से तमंचा बरामद कर जेल भेज दिया हैं और पुलिस अभिरक्षा से फरार अपराधी की तलाश के लिए क्षेत्र में दबिशें दे रही है।

loksabha election banner

थाना कोतवाली तिकुनिया के अधीन बेलराया चौकी पुलिस ने बीती रात गश्त के दौरान तकियापुरवा मोड़ के पास से शातिर अपराधी मंगल सिंह निवासी तकियापुर को तकियापुर मोड़ के पास से गिरफ्तार किया था। बताते हैं कि गिरफ्तारी के तुरन्त बाद बेलराया चौकी पुलिस ने शातिर अपराधी मंगल सिंह को कोतवाली ले जाकर दाखिला करा दिया। रात्रि करीब दो बजे कोतवाली में बंद अपराधी मंगल सिंह ने लघुशका का बहाना बनाया। इसी बीच ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड ने मंगल सिंह को जैसे ही लघुशका कराने के लिए बाहर निकाला वैसे ही मंगल सिंह होमगार्ड से लिपट गया और होमगार्ड के ऊपर कुर्सी से प्रहार कर मौके से भाग निकला। आननफानन में हरकत में आई कोतवाली तिकुनिया पुलिस नें क्षेत्र के संदिग्ध स्थानों पर रात भर ताबड़तोड़ दबिशें दी, लेकिन पुलिस के हत्थे मंगल सिंह नहीं लग पाया। बताया जाता है कि मंगल सिंह शातिर अपराधी है और उस पर कोतवाली तिकुनिया के साथ-साथ वन विभाग के कई मामले दर्ज है। इन्हीं मामलों में से किसी मामले को लेकर आए वारंट में पुलिस कई दिनों से मंगल सिंह की तलाश में थी जिसके चलतें बेलराया चौकी पुलिस ने बीती रात मंगल सिंह को गिरफ्तार किया था, लेकिन तिकुनिया पुलिस को सुपुर्दगी के बाद कोतवाली की हवालात में बंद नहीं किया गया था। मंगल सिंह ने रात्रि दो बजे पुलिस को चकमा दे दिया। इसी बीच बेलराया चौकी पुलिस के साथ क्षेत्र में दबिश दे रही कोतवाली पुलिस को बेलराया रेलवे स्टेशन के पास से चोरी की योजना बना रहे दो चोर हाथ लग गए। कोतवाली प्रभारी तिकुनिया भानू प्रताप सिंह ने मामले में कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उधर अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले को स्वीकार करते हुए बताया कि फरार मंगल सिंह की तलाश के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अरविंद सेन ने बताया कि तिकुनिया थाने से फरार हुए अपराधी के मामले में पूरी तरह से थाने का दीवान दोषी है। पुलिस ने आरोपी दीवान को लाइन हाजिर करने के आदेश दिए हैं। एसपी ने बताया कि दीवान ने तिकुनिया थानाध्यक्ष के आने पर उनके साथ भी अभद्रता की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.