Move to Jagran APP

सशस्त्र बदमाशों ने नौ घरों में डाला डाका

लखीमपुर : थाना क्षेत्र में शनिवार की रात्रि लगभग तीन दर्जन बदमाशों ने असलहों की नोक पर कई घटों तक ता

By Edited By: Published: Sun, 19 Oct 2014 08:06 PM (IST)Updated: Sun, 19 Oct 2014 08:06 PM (IST)
सशस्त्र बदमाशों ने नौ घरों में डाला डाका

लखीमपुर : थाना क्षेत्र में शनिवार की रात्रि लगभग तीन दर्जन बदमाशों ने असलहों की नोक पर कई घटों तक ताडव करते हुए नौ घरों में ताबड़तोड़ डकैती की वारदात को अंजाम दिया। डकैत करीब छह लाख की नकदी समेत जेवर व अन्य सामान दस लाख रुपये कीमत का लूट ले गए हैं। लूटपाट के दौरान बदमाशों ने महिलाओं, पुरुषों व बच्चों को मारने-पीटने के बाद बंधक बनाकर डाल दिया। बदमाशों ने महिलाओं के शरीर पर पहने गहने तक उतरवा लिए। बदमाशों की मारपीट से कई लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

शनिवार की रात्रि क्षेत्र के ग्राम अलियापुर के लगभग चार झालों व दो घरों के लिए काली रात साबित हुई। झालों के लोग अभी सो भी नहीं पाए थे, कि अचानक टी-शर्ट व हाफ जींस पहने लगभग तीन दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। शनिवार की रात्रि लगभग 10 बजे बदमाशों ने सबसे पहले मुड़िया बासी निवासी बलराम पुत्र देवीदीन के घर पर धावा बोलकर जेवर, नगदी सहित तमाम घरेलू सामान लगभग लाखो रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने बलराम पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। इसके बाद बदमाश लगभग 11 बजे ग्राम अलियापुर निवासी मंजीत सिंह के झाले पर पहुंचे। घर के बाहर पुत्र कुलजीत सिंह सो रहा था। उसे बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने घर का दरवाजा खुलवाया और घर में घुसकर परिवार के सभी लोगों को बंधक बनाकर कमर में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने घर में रखा एक लाख रुपया नकद व करीब डेढ़ लाख रुपये के गहने लूट लिये। इसके बाद बदमाश सज्जन सिंह के झाले पर पहुंचे और वहां उसके पुत्र कुलदीप सिंह को बंधक बनाकर घर के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया। सज्जन सिंह ने एक ट्रैक्टर खरीदा था, जिसका भुगतान करने के लिए 3:50 लाख रुपये घर पर रखे थे। बदमाश नकदी के अलावा महिलाओं के घर में रखे जेवर व पहने सभी जेवर उतरवा ले गए। साथ ही दो मोबाइल भी ले गए हैं। बदमाशों ने पड़ोस में रह रहे नवप्रीत सिंह के झाले पर धावा बोला घर पर मौजूद परमजीत कौर व लड़की गुरविंदर कौर को हाथ-पैर बांधकर एक कमरे में डाल दिया। बदमाश पचास हजार रुपये नगद व करीब एक लाख रुपये के जेवर लूट ले गए। इसके बाद लखविंदर सिंह पुत्र बल्कार सिंह के झाले पर धावा बोला और पूरे परिवार को असलहों की नोक पर बंधक बनाकर मारपीट करते हुए कमरे में बंधक बना दिया। चिल्लाने पर जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों ने लखविंदर के यहा से एक जोड़ी झुमकी, एक जोड़ी कुंडल, 35 हजार नकदी, दो तलवार, एक साइकिल, घर के कपड़े बिस्तर, रजाई आदि लूट लिए। इसके बाद बदमाशों ने उसके भाई बलविंदर के घर से एक जोड़ी कुंडल, एक जोड़ी माग बेंदी, एक अंगूठी, तीन हजार नकदी व कपडे़ लूट लिए। इसके बाद बदमाशों लगभग 12बजे निरंजन सिंह पुत्र कुंदन सिंह के झाले पर पहुंचे और उसी तरह से बंधक बनाकर एक जोड़ी कुंडल, पाच हजार नकदी, कपडे़, बिस्तर आदि लूट लिया। उसी झाले पर निरंजन के भाई गुरुचरन सिंह के घर से एक जोडी कुंडल, एक अंगूठी, एक नाक का फूल, पैतीस सौ रुपये नगद, कपडे़ लूट ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.