Move to Jagran APP

दो साल से नहीं मिला एमडीएम का पैसा

लखीमपुर : मिड डे मील का पैसा निकलवाने के लिए गुरू जी करीब दो साल से अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं

By Edited By: Published: Wed, 01 Oct 2014 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 01 Oct 2014 09:20 PM (IST)
दो साल से नहीं मिला एमडीएम का पैसा

लखीमपुर : मिड डे मील का पैसा निकलवाने के लिए गुरू जी करीब दो साल से अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अभी तक नतीजा सिफर ही रहा है। उच्चाधिकारी इस बात को स्वीकार तो करते हैं, लेकिन दो साल बाद भी अभी तक कोई निराकरण नहीं कर सके हैं। समस्या का निराकरण न होने के कारण गुरू जी को उच्चाधिकारियों के चक्कर काटने को विवश हो रहे हैं।

loksabha election banner

विकास खंड सदर की ग्राम पंचायत बरनइया का मामला है। इस ग्राम पंचायत में दो प्राथमिक व दो जूनियर विद्यालय सहित कुल चार विद्यालय हैं। चारों विद्यालयों के कुल बारह खातों में से दस खातों का संचालन एक सहायक अध्यापक कर रहा है। बताया जाता है कि ग्राम प्रधान के रिस्तेदार होने के कारण ऐसा हो रहा है। प्राथमिक विद्यालय बरनइया के प्रधानाध्यापक राम सरन का कहना है कि वह दो साल से अपने खर्च से मिड डे मील बनवा रहे हैं। इनका आरोप है कि सहायक अध्यापक न तो खाते से मिड डे मील का पैसा निकाल रहे हैं और न ही तो खाते का संचालन प्रधानाध्यपक को दे रहे हैं। इससे भी खास बात तो यह है कि इस समस्या से शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी तक वाकिफ हैं फिर भी अभी तक मामला जस का तस ही बना है। इस संबंध में बात करने पर एबीएसए पसगवां दिनेश चंद्रा का कहना है कि मामला उनके व अन्य उच्चाधिकारियों के संज्ञान में भी है। मामले की जांच चल रही है। दोषी पाये जाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.