Move to Jagran APP

राजापुर पहुंचे पीडी, लगा शिकायतों का अंबार

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 12:09 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 12:09 AM (IST)
राजापुर पहुंचे पीडी, लगा शिकायतों का अंबार

लखीमपुर : सदर विकास खंड के अंतर्गत शहर से सटे ग्राम राजापुर में बदहाली की खबरें अखबारों में छपने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। बुधवार को जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक गांव में विकास कार्यो का जायजा लेने पहुंचे तो ग्रामीणों ने शिकायतों का अंबार लगा दिया। ग्रामीणों ने नाली-खड़ंजा की बदहाली से लेकर जलनिकासी व सफाई-व्यवस्था मुकम्मल न होने का रोना पीडी के आगे रोया। इस पर पीडी ने अधीनस्थों को सख्त निर्देश दिये कि जल्द ही गांव की बदहाली दूर करने की दिशा में काम किये जायें।

prime article banner

बतातें चलें कि सदर विकास खंड के अंतर्गत खीरी रोड पर स्थित शहर से सटा ग्राम राजापुर भले ही हमेशा अधिकारियों से लेकर नेताओं तक की नजरों में रहा है, पर यहां की बदहाली देख विकास की सारी बातें बेमानी ही लगती हैं। इस ग्राम पंचायत की सीमा में ही मंडी समिति, डायट, आइटीआइ कॉलेज, जिला उद्योग केंद्र व जिला सेवायोजन कार्यालय भी आता है। इस कारण यहां जिले भर के अधिकारियों का विभिन्न मौकों पर आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद गांव की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। गांव में कोई भी ऐसा रास्ता नहीं है, जिसपर आसानी से निकला जा सके। इसको लेकर पिछले दिनों दैनिक जागरण ने कई खबरें प्रकाशित की थीं। खबरें छपने के बाद प्रशासनिक अमला हरकत में गया। बुधवार को अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक डॉ. दिनेश कुमार अमले के साथ गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनके सामने समस्याओं का अंबर लगा दिया। गांव के निवासी प्यारे लाल वर्मा ने बताया कि यहां के सभी रास्ते खराब हैं। नालियां टूटी होने की वजह से जलनिकासी नहीं हो पाती, जिससे रास्तों पर गंदा पानी भरा रहता है। संतोष वर्मा ने बताया कि गांव में पिछले दस वर्षो से कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। इस पर पीडी ने मौके पर ही सेक्रेटरी से कार्यो का विवरण पूछा, जिसमें पता चला कि गांव की नई आबादी की बस्ती में तो कुछ काम हुये हैं, पर मेन गांव में कोई कार्य वास्तव में नहीं हुआ है। इसके अलावा गांव के मनोहर लाल, श्रीराम, प्रकाश, सत्येंद्र समेत कई ग्रामीणों ने नाली खड़ंजे बदहाल होने की शिकायत की। इस दौरान पीडी ने गांव के कई रास्तों का निरीक्षण कर बदहाली की तस्वीर स्वयं देखी। पीडी ने सेक्रेटरी को निर्देश दिये कि तत्काल गांव के बदहाल रास्तों पर नाली निर्माण कराकर रास्तों को ठीक कराया जाये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.