Move to Jagran APP

नहीं आए खरीददार, फिर टली नीलामी

कुशीनगर: हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में गुरुवार को होने वाली पडरौना चीनी मिल की नीलामी नहीं

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 11:02 PM (IST)
नहीं आए खरीददार, फिर टली नीलामी

कुशीनगर: हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के क्रम में गुरुवार को होने वाली पडरौना चीनी मिल की नीलामी नहीं हो पाई। इस नाते कि कोई खरीददार ही नीलामी में भाग लेने नहीं आया। लिहाजा नीलामी अधिकारी समेत अन्य अधिकारी तहसील परिसर में घंटों इंतजार के बाद लौट गए। इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। अब फिर नीलामी अगले महीने की 26 तारीख को होनी है।

loksabha election banner

गुरुवार को सुबह दस बजे नीलामी अधिकारी नायब तहसीलदार पवन जायसवाल के नेतृत्व में तहसील परिसर में पर्याप्त फोर्स की मौजूदगी में अधिकारी कमान संभाल लिए। इस दौरान एसडीएम सदर गणेश प्रसाद, तहसीलदार सौरभ पांडेय, लेखपाल योगेंद्र गुप्ता के अलावा पुलिस व पीएसी के साथ कोतवाली प्रभारी इंसपेक्टर बीके वर्मा डटे रहे। लगभग चार घंटे के इंतजारी के बाद कोई भी खरीददार नहीं आया। इस नाते दोपहर दो बजे प्रक्रिया स्थगित करते हुए अगले महीने की 26 को फिर नीलामी होगी। उल्लेखनीय है कि पडरौना चीनी मिल पर किसानों, समितियों का कमीशन तथा मजदूरों को करीब पचास करोड़ से अधिक का बकाया है। इसका मामला उच्च न्यायालय इलाहाबाद में विचाराधीन है। न्यायालय के ही निर्देश पर बकाया गन्ना मूल्य भुगतान समेत अन्य देयों को अदायगी के लिए मिल की 11 परिसंपत्तियां नीलाम होनी है। इसमें मिल से जुड़ी भूमि भी शामिल है। नीलामी अधिकारी पवन जायसवाल ने बताया कि अप्रैल महीने में 26 को होगी। जिला गन्ना अधिकारी हरपाल ¨सह ने कहा कि न्यायालय के आदेश के क्रम में प्रक्रिया चल रही है। इससे गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान के साथ कर्मचारियों तथा मजदूरों के देयों का भुगतान होगा।

---

भेजी जाएगी रिपोर्ट:डीएम

-डीएम लोकेश एम ने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर नीलामी की प्रक्रिया अपनाई गई थी, लेकिन कोई खरीददार न आने से प्रक्रिया पूरी न हो सकी। इसकी रिपोर्ट हाईकोर्ट को भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.