Move to Jagran APP

कुशीनगर में बिजली कटौती से निजात नहीं

कुशीनगर: कुशीनगर में बिजली कटौती से उपभोक्ताओं को निजात नहीं मिल पा रहा है। पूरे जिले में कटौती से प

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 11:46 PM (IST)
कुशीनगर में बिजली कटौती से निजात नहीं

कुशीनगर: कुशीनगर में बिजली कटौती से उपभोक्ताओं को निजात नहीं मिल पा रहा है। पूरे जिले में कटौती से परेशान उपभोक्ता भले ही आंदोलन करें या पत्रक सौंपे कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है। चाहे रात हो या दिन बिजली के आने जाने का निश्चित समय नहीं रह गया है। देहात या नगर सबको एक समान देखने वाला विभाग लोकल फाल्ट के नाम पर भी आपूर्ति बाधित कर दे रहा है। ठंड में ताजा पानी के महिलाओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।

prime article banner

विद्युत आपूर्ति के आने जाने का निर्धारित समय न होने के कारण उपभोक्ता परेशान है। कभी अपराह्न 1 बजे से गायब बिजली शाम 5 बजे आती है। कभी सुबह से ही गायब आपूर्ति दोपहर को मिलती है। इसकी वजह से दिन में पानी की सप्लाई बंद रहती है। व्यवसाई या गृहिणी अथवा छात्र या बुजुर्ग सभी बेहाल हैं। रात में 11 बजे फिर बंद हुई सप्लाई सोने के बाद भोर में मिल रही है। नोनिया पट्टी निवासी बबलू कहते हैं कि पिछले छह महीने में बिजली की किल्लत बढ़ी है। उसका समाधान नहीं हो पा रहा है। शिवम व अर्नव कहते हैं कि पढ़ाई के समय घर जाने पर बिजली गायब रहती है। मन मसोस कर देर रात्रि तक बिजली का इंतजार करना पड़ता है। अक्सर दिन व रात में आधे आधे घंटे में आपूर्ति बंद हो जा रही है। ईशान व कुंज कहते हैं कि इस कटौती से सभी लोग आजिज आ चुके हैं, इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। निहाल, प्रतीक का मानना है कि विभाग को केवल समय से बिजली बिल का भुगतान ही चाहिए। विभाग अगर उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान नहीं करता है तो ठीक न होगा। शंभू का मानना है कि सभी सुधर सकते हैं कि लेकिन यह विभाग नहीं। कभी बिजली के दर बढ़ेगी तो कभी बिल न जमा होने का हवाला देते कनेक्शन काट दिया जाएगा। लेकिन अधिकारियों ने आपूर्ति ठीक कराने के लिए कभी पहल नहीं की। चौबीस घंटे में आपूर्ति केवल 4 से 5 घंटा ही देहात क्षेत्रों में मिल रही है। वह भी कई बार तो फाल्ट होने से हफ्तों बिजली की रोशनी नहीं मिलती है। हां समय से बिल जरूर आ जाता है।

-

''विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शासन स्तर पर प्रयास हो रहा है। लोकल फाल्ट के नाम पर आपूर्ति बाधित कुछ देर के लिए होती। ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं है। शिकायत मिलने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जेके शर्मा व विवेक सिंह अधिशासी अभियंता कसया व पडरौना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.