Move to Jagran APP

हार के जाने कारण, ढूढ़े भितरघाती

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: गुरुवार को कुशीनगर विधानसभा की अंतिम बैठक में पर्यवेक्षक नैमुल हसन अंसा

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 11:33 PM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 11:33 PM (IST)
हार के जाने कारण, ढूढ़े भितरघाती

जागरण संवाददाता, कुशीनगर: गुरुवार को कुशीनगर विधानसभा की अंतिम बैठक में पर्यवेक्षक नैमुल हसन अंसारी ने हार कारणों को जाना तो भीतरघात का पता लगाया। विधानसभा 2017 के चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ाया।

prime article banner

कुशीनगर इंटर कालेज में पर्यवेक्षक ने स्थानीय विधायक व सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी एवं पार्टी प्रत्याशी राधेश्याम सिंह की मौजूदगी में बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार के कारणों की समीक्षा की तो वहीं बंद कमरे में अलग-अलग कार्यकर्ताओं से मिलकर पार्टी के भीतरघातियों को चिह्नित करने के लिए कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोला। कार्यक्रम के दौरान कुछ क्षण ऐसा भी आया जब लगा कि अंदर की बात खुलकर सामने आ जाएगी, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ जनों ने उसे कायदे से संभाल लिया।

संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक ने कहा कि 2017 का बड़ा चुनाव है। इसे पूरी सख्ती से लड़ना होगा। मुख्यमंत्री ने हर वर्ग और समुदाय के लिए कार्य किया है। जो योजनाएं जनता तक नहीं पहुंची, वह हमारी कमजोरी है। कार्यकर्ता खड़े होंगे तभी जीत मिलेगी।

इससे पूर्व काबीना मंत्री ने पर्यवेक्षक का स्वागत करते हुए कार्यकर्ताओं से शालीनता पूर्वक अपनी बात रखने का निवेदन किया। दूसरी विधायक ने सपा को संघर्षो की कोख से पैदा पार्टी बताते हुए कहा कि पर्यवेक्षक हकीकत जानने आए हैं। आप खुलकर अपनी बात रखे। जिलाध्यक्ष रामअवध यादव ने स्वागत किया। मजीबुल्लाह राही ने स्वागत के क्रम में अपने ही सरकार की व्यवस्था को कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि इस जिले में तो हियुवा, बसपा और भाजपा की सरकार चल रही है। सपा कार्यकर्ता पूरी तरह उपेक्षा के शिकार हैं। संचालन शुकुरूल्लाह अंसारी ने किया। इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख डा. प्रियेश त्रिपाठी, राजन त्रिपाठी, मीडिया प्रभारी मनोज तिवारी, मंत्री प्रतिनिधि अलाउदीन अंसारी, विजय तिवारी, अखिलेश ओझा, राजेश राव, संजय पाण्डेय, जयप्रकाश राव, दिनेश राव, शैलेंद्र सिंह, घनश्याम सिंह, राणा प्रताप राव, बलराम सिंह आदि मौजूद रहे। कुशीनगर में गुरूवार को आयोजित सपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई के महामंत्री राजेश शुक्ला के नेतृत्व में शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी से मुलाकात की और उन्हें सहायक अध्यापकों को प्रावि के प्रधानाध्यापक या जूहा विद्यालयों में सहायक के पदों पर पदोन्नति करने हेतु मांग पत्र सौंपा।

सपा नेता संजय यादव एवं जिला सचिव राजेश्वर गोविंद राव के नेतृत्व में क्षेत्र पंचायतों सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं ने पर्यवेक्षक को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव को संबोधित पत्र सौंप विधायक राधेश्याम सिंह को मंत्री बनाने की मांग की है।

इस अवसर पर रामेश्वर गोविंद राव, राजेश्वर गोविंद राव, संजय यादव, कासिम अली, जुल्फीकार, कमरुद्दीन, रवींद्र गौतम, जलालुद्दीन, शत्रुघ्न, बबलू राव, सतीश आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.