Move to Jagran APP

तीन माह में भी नहीं बदला ट्रांसफार्मर

प्रतापगढ़। राज्य सरकार भले ही 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदलवाने का दावा कर रही हो। मगर प्रतापगढ़

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 11:40 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 11:40 PM (IST)
तीन माह में भी नहीं बदला ट्रांसफार्मर
तीन माह में भी नहीं बदला ट्रांसफार्मर

प्रतापगढ़। राज्य सरकार भले ही 48 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर बदलवाने का दावा कर रही हो। मगर प्रतापगढ़ के एक गांव में यह काम योगी सरकार के पूरे कार्यकाल में नहीं हो पाया। यहां तीन माह से ट्रांसफार्मर खराब है। ग्रामीण अंधेरे में हैं, शिकायत कई बार हो चुकी है। मगर जेई की जिद है कि ग्रामीण जब तक उसके पास नहीं आएंगे, ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाएगा।

loksabha election banner

बाबागंज विकास खंड के धमोहन मजरा अंतर्गत पुछवा गांव में लगा 25 के बीए का ट्रांसफार्मर विगत तीन महीनों से खराब पड़ा है। ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत अधिशाषी अभियंता ओम प्रकाश मिश्र से की, लेकिन अभी तक उक्त गांव का ट्रांसफार्मर नही बदला जा सका। इस गांव में बिजली की सप्लाई बहोरिकपुर पावर हाउस के लखपेड़ा फीडर से मिलती है। लखपेड़ा स्कूल के पास से भवदासपुर गांव से होकर पुछवा(धमोहन)में बिजली पहुंचती है। चोरों ने एसटी लाइन के तीन खंभों का एक तार भी पिछले महीने काट लिया। जिसकी सूचना पर जेई बहोरिकपुर ने मौके पर आकर जांच किया और जल्द कानूनी कार्यवाही कर तार लगवाए जाने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया, ¨कतु आज तक कोई कार्यवाही नही हुई। जिससे ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर है। समस्या का निदान नही होने पर ग्रामीण राजाराम, जगदेव, हरिलाल, मुन्नू, रोघई, अमृत लाल, क?ू, लहुरी समेत ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायती पत्र भी भेजा है। इस बाबत जेई बहोरिकपुर आलोक कुमार ¨सह का कहना है कि ग्रामीण जब उनके पास आएंगे तभी इस्टीमेट तैयार किया जाएगा। इसके बाद ही खराब ट्रांसफार्मर बदला जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.