Move to Jagran APP

पहले दिन की प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ व फतेहपुर का रहा दबदबा

कौशांबी : एमएलसी व डीएम ने सोमवार को जिला स्टेडियम में शांति का प्रतिक कबूतर छोड़कर सोमवार को मंडलीय

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 12:05 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 12:05 AM (IST)
पहले दिन की प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ व फतेहपुर का रहा दबदबा

कौशांबी : एमएलसी व डीएम ने सोमवार को जिला स्टेडियम में शांति का प्रतिक कबूतर छोड़कर सोमवार को मंडलीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहले दिन की प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ व फतेहपुर के खिलाड़ियों को दबदबा रहा।

prime article banner

प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए एमएलसी वासुदेव यादव ने कहा कि छात्र जीवन में शिक्षा के साथ खेलकूद में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने से हमारे शारीरिक विकास के साथ ही हमें आगे बढ़ने की भी प्रेरणा मिलती है। खेल में हार जीत मायने नहीं रखता। केवल प्रतिभाग करना किसी उपलब्धि से कम नहीं है। आज कर सरकार भी हर बच्चों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर दे रही है। आज वह समय नहीं रहा कि केवल अच्छी शिक्षा से ही आप का भविष्य सुनिश्चित है। खेल के क्षेत्र में भी हम आगे बढ़कर भविष्य को सवार सकते हैं। जिलाधिकारी अखंड प्रताप ¨सह ने कहा कि आज कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है कि उसमें लोग सफल न हो। खेल भी उनमें एक है। आज हर सरकारी नौकरी में खेल प्रतिभागों को अलग से अवसर दिया जा रहा है। इसके बाद इलाहाबाद, कौशांबी, प्रतापगढ़ व फतेहपुर के खिलाड़ियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर आए हुए लोगों को स्वागत किया। छात्रों ने मार्च पास्ट व मशाल दौड़ और शपथ ग्रहण का प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। सोमवार को 50 व 200 मीटर की दौड़ का आयोजन हुआ। 50 मीटर में प्रतापगढ़ व 200 मीटर में फतेहपुर जनपद के खिलाड़ियों को सफलता मिली। इस दौरान बीएसए डीएस यादव, एबीएसए मंझनपुर डा. अविनाश ¨सह, सिराथू नीरज श्रीवास्तव, नेवादा ओम प्रकाशा मिश्र, सरसवां मिथिलेश कुमार, एबीएसए धाता रतनलाल, एबीएसए कड़ा अजीत कुमार ¨सह, एबीएसए मूरतगंज रमेश चंद्र पटेल व अन्य संबंधित कर्मचारी और शिक्षक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.