Move to Jagran APP

युवती की मौत के बाद चक्काजाम

कौशांबी : सरायअकिल इलाके में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक महिला की जान ले ली, जबकि खेत में गिरे हाई

By Edited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 10:48 PM (IST)
युवती की मौत के बाद चक्काजाम

कौशांबी : सरायअकिल इलाके में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक महिला की जान ले ली, जबकि खेत में गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर उसकी बेटी भी गंभीर रूप से झुलस गई। हादसा उस वक्त हुआ जब मां-बेटी खेत में चारा काटने के लिए गई थी। महिला की मौत से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने कटरा चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एसडीओ और जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

चरवा थाने के रामपुर गांव निवासी छेदीलाल खेती-बाड़ी करते हैं। सोमवार की सुबह उनकी पत्नी सुकन्या (48) अपनी बेटी मन्नू (14) के साथ खेत में चारा काटने गई थी। खेत में तीन दिनों से हाईटेंशन तार टूटकर गिरा था। मां-बेटी का पैर उस तार से छू गया और दोनों करंट की चपेट में आ गए। हादसे में गंभीर रूप से झुलसी सुकन्या और मन्नू को नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया। जहां सुकन्या की सांसें थम गई। मन्नू की हालत नाजुक होने पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से हुए इस हादसे का पता स्थानीय लोगों को चला तो सुबह लगभग 11 बजे उन्होंने कटरा चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। दो घंटे तक रहे जाम से आवागमन ठप हो गया। मामला बढ़ता देख एसडीएम चायल अश्वनी श्रीवास्तव व सीओ रामभवन मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने स्थानीय एसडीओ व जेई के खिलाफ जांच कराने और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई करने का आदेश देकर जाम हटवाया। दोपहर लगभग दो बजे ग्रामीण कटरा से हटे तो माहौल शांत हुआ।

------------------

लापरवाही पर फूटा गुस्सा

कौशांबी : सरायअकिल में करंट की चपेट में आने से हुई सुकन्या की मौत के बाद कटरा में चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों का आरोप था कि तीन दिन पहले ही बिजली का तार टूटकर गिरा था। उसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दी गई थी। उनके निर्देश पर कुछ देर के लिए आपूर्ति बाधित भी की गई मगर तार को वहां से हटाए बगैर फिर सप्लाई चालू कर दी गई, जिससे यह हादसा हुआ।

----------------

पिता की तहरीर पर हुई एफआइआर

करंट से विवाहिता सुकन्या की मौत पर उसके पिता छेदीलाल की तहरीर पर एसडीओ चायल और सरायअकिल के जेई के खिलाफ सरायअकिल थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

----------------

पुलिस कस्टडी में भेजा गया शव

सुकन्या की मौत के बाद चक्काजाम के बीच किसी तरह पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के हवाले करते समय पूरी एहतियात बरती गई। सुकन्या के घर तक पुलिस कस्टडी में उसके शव को लाया गया।

-------------

दिलाएंगे मुआवजा

चक्काजाम समाप्त कराने पहुंचे एसडीएम चायल अश्वनी श्रीवास्तव व सीओ रामभवन ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि उन्हे पारिवारिक लाभ योजना का फायदा दिलाया जाएगा। इसके अलावा मुआवजा भी दिलाने का प्रयास होगा। इस दौरान पब्लिक के गुस्से को देखते हुए सराय अकिल, पिपरी और चरवा थाने की फोर्स मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.