Move to Jagran APP

किसानों ने प्रशासन से मांगा बिजली-पानी

कौशांबी : किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने मंगलवार को डायट मैदान परिसर में प्रदर्शन किया। समस्य

By Edited By: Published: Tue, 24 May 2016 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2016 10:58 PM (IST)
किसानों ने प्रशासन से मांगा बिजली-पानी

कौशांबी : किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने मंगलवार को डायट मैदान परिसर में प्रदर्शन किया। समस्याओं का ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपकर समस्या के निराकरण की मांग की। इसके साथ ही समस्याओं के निराकरण के लिए दस दिन का समय दिया।

loksabha election banner

डायट मैदान परिवार में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय त्रिपाठी ने कहा कि किसानों की बिजली पानी की समस्याएं बनी हुई है। इसको लेकर अधिकारी गंभीर नहीं है। जिसके कारण किसानों की फसलें खेत में ही सूख जा रही। किसान कर्ज के बोझ से दबा जा रहा। कहा कि समस्या के निराकरण को लेकर कई बार धरना दिया गया, लेकिन अधिकारी केवल आश्वासन दे रहे हैं। विद्युत विभाग के स्टोर से न तो समय से सामग्री नहीं मिल रही। जिससे किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। भइयालाल धूरिया ने कहा कि नहरें सूखी पड़ी हैं। ग्रामीण क्षेत्र के लोग पेंशन व अन्य सरकारी योजनाओं के लिए परेशान हैं। ऐसे में सरकार अपनी प्रदेश सरकार अपनी उपलब्धि गिना रही है। क्षेत्र के किसानों की बदहाली है। केंद्र व प्रदेश सरकार के लिए आइना है। डायट में किसानों के धरने की जानकारी के बाद अतिरिक्त मजिस्ट्रेट नरेंद्र बहादुर ¨सह धरना स्थल पहुंचे। किसानों का ज्ञापन लेकर दस दिनों में समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया। इसके बाद किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.