Move to Jagran APP

सड़क हादसे में प्रत्याशी के पति की मौत, हंगामा

कौशांबी : चायल तहसील के चरवा ग्राम सभा के प्रधान पद की उम्मीदवार के पति की सड़क हादसे में मौत हो गई।

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:08 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:08 AM (IST)
सड़क हादसे में प्रत्याशी के पति की मौत, हंगामा

कौशांबी : चायल तहसील के चरवा ग्राम सभा के प्रधान पद की उम्मीदवार के पति की सड़क हादसे में मौत हो गई। वह अपने चचेरे भाई के साथ बाइक से चुनाव प्रचार कर घर लौट रहे थे, तभी चरवा चौराहे पर मनौरी की तरफ से आ रही एक बेकाबू बाइक ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में चचेरे भाई समेत दूसरी बाइक पर सवार दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर रास्ताजाम करने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने के बाद शव को अंत्य परीक्षण के लिए भेजा।

loksabha election banner

चरवा पूरब थोक निवासी राधेश्याम कुशवाहा (48) पुत्र राम दुलारे चरवा चौराहे से पहले ही पसवरिया मोहल्ले में सरिया, सीमेंट का व्यापार करता था। इस वर्ष ग्राम प्रधान पद के लिए आरक्षित हुई सामान्य महिला सीट पर उसने अपनी पत्नी फूलमती का नामांकन कराया था। गुरुवार की सुबह वह चचेरे भाई रोशन लाल पुत्र महाबीर के साथ बाइक से चुनाव प्रचार करने सिरसी गांव गया था। करीब साढ़े आठ बजे दोनों लोग बाइक से घर लौट रहे थे। जैसे ही उनकी बाइक चरवा चौराहे के पास पहुंची, विपरीत दिशा से आ रही बेकाबू बाइक ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दिया। इससे राधेश्याम के सिर में गंभीर चोटें आई। उसे स्थानीय अस्पताल ले ही जाया जा रहा था कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। घटना में चचेरे भाई रोशन लाल समेत दूसरी अन्य बाइक पर सवार रहे कुंदन पुत्र छोटे लाल निवासी अमनी लोकीपुर थाना चरवा व संत लाल पासी पुत्र प्यारे लाल निवासी सझिया थाना चरवा को भी गंभीर चोटें आई है। इलाज के लिए तीनों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव सड़क पर रख कर जाम लगाने का प्रयास किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

-----------

आíथक सहायता दिलाने का मिला आश्वासन

गुरुवार को चरवा चौराहे पर सड़क हादसे में मौत का शिकार हुए प्रधान पद के प्रत्याशी के पति राधेश्याम की मौत पर लोग एक बार झल्लाए तो जरूर लेकिन मौके पर मौजूद रही पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। आíथक सहायता दिलाने के साथ बाइक में टक्कर मारने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का आश्वासन पुलिस द्वारा मिलने पर लोगों का गुस्सा शांत हो सका।

------------

वाहन के टायर ने पंक्चर कर दी ¨जदगी

गुरुवार को चरवा बाजार में हादसे का शिकार हुए राधेश्याम की मौत थोड़ी सी चूक के चलते हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जिस समय हादसा हुआ ठीक उस समय राधेश्याम को आशंका हुई कि उसकी बाइक का अगला टायर पंक्चर हो गया है। इसी आशंका के चलते वह अपने टायर को देख रहा था और विपरीत दिशा से आ रही बेकाबू बाइक ने जोरदार टक्कर मार दिया और हादसे में उसकी जान चली गई।

------------

प्रशासन के न पहुंचने से हुई नाराजगी

चरवा बाजार में गुरुवार सुबह हुए हादसे में स्थानीय प्रशासन के नहीं पहुंचने का मलाल मृतक के परिजनों और ग्रामीणों को रहा। लोगों की माने तो यदि प्रशासन के नुमाइंदे दो मिनट पहुंच कर मृतक के परिजनों को आश्वासन देते तो यह मलाल उन्हें न रहता। बार-बार एसडीएम और डीएम को बुलाने को लेकर लोग अड़े रहे लेकिन अधिकारी चुनावी मी¨टग में चुनाव प्रेक्षक के साथ डटे रहे। हालांकि लोगों ने इस बात की सूचना अधिकारियों तक पहुंचाई, लेकिन चुनावी व्यस्तता के कारण कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.