Move to Jagran APP

रिटायर्ड फौजी के अकाउंट से आनलाइन की शॉ¨पग

कौशांबी : जनपद में साइबर शातिरों का खौफ बढ़ता जा रहा है। आए दिन किसी के बैंक अकाउंट से पैसा निकाल लि

By Edited By: Published: Thu, 03 Sep 2015 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2015 01:15 AM (IST)
रिटायर्ड फौजी के अकाउंट से आनलाइन की शॉ¨पग

कौशांबी : जनपद में साइबर शातिरों का खौफ बढ़ता जा रहा है। आए दिन किसी के बैंक अकाउंट से पैसा निकाल लिया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पइंसा थाना क्षेत्र के बंबूपुर में एक रिटायर्ड फौजी को भी हजारों का चूना लगाया गया। एटीएम कार्ड बदलकर 39 हजार नकदी निकाली। साथ ही करीब 85 हजार रुपये की ऑनलाइन शॉ¨पग कर डाली। मोबाइल पर पैसा कटने का मैसेज मिलने पर फौजी के होश उड़ गए। एटीएम लॉक कराने के साथ ही मामले की तहरीर सदर कोतवाली पुलिस को दी। त्रिवेणी प्रसाद ने बुधवार को एसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने सदर कोतवाली पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बंबूपुर गांव के रहने वाले त्रिवेणी प्रसाद सेना से रिटायर्ड हैं। मंगलवार की दोपहर करीब तीन बजे वह मुख्यालय स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से पैसा निकालने आए। कार्ड लगाने के मशीन दिक्कत बताने लगी। इसी बीच वहां पहुंचे एक युवक ने मदद के बहाने एटीएम कार्ड ले लिया। त्रिवेणी ने उससे 40 हजार रुपये निकालने के लिए कहा। युवक ने कार्ड तो लगाया, लेकिन सिर्फ एक हजार रुपये ही निकले। इसके बाद त्रिवेणी घर चले गए। रात को उनके मोबाइल पर 84हजार 678 रुपये कटने का मैसेज मिलने पर त्रिवेणी के होश उड़ गए। उन्होंने इसकी जानकारी संबंधित बैंक के साथ पुलिस को दी। उनका कहना है कि एटीएम के अंदर उसे उक्त शातिर ने त्रिवेणी का कार्ड बदलकर उन्हें अरुण कुमार पाल का एटीएम कार्ड पकड़ा दिया था।

सीसीफुटेज से पकड़े जा सकते हैं शातिर

कौशांबी : एटीएम मशीन में लगे सीसीटीवी कैमरे से साइबर अपराधी को पकड़ा जा सकता है। शिकायत के बाद पुलिस का ध्यान अब एटीएम में लगे कैमरे पर है। शायद उससे मिले फुटेज से शातिर का चेहरा दिख जाए तो उसे पकड़ा जा सकता है।

पड़ोसी जिले में की ऑनलाइन शॉ¨पग

कौशांबी : खाता से नकदी निकाले जाने के बाद त्रिवेणी प्रसाद ने बैंक का स्टेटमेंट निकाला। इसमें मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर करीब तीन बजे मंझनपुर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से 39 हजार निकले। इसके बाद इलाहाबाद में जगह-जगह ऑनलाइन शॉ¨पग की गई। वीमार्ट रिटेल लिमिटेड से 6025 की ऑनलाइन शॉ¨पग की गई। इसके अलावा इलाहाबाद के सिविल लाइंस के लिवाईस से दो बार शॉ¨पग व सिटी कोलकाता से एक बार शॉ¨पग हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.