Move to Jagran APP

जमीन के विवाद में कुनबे को पीटा

कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के छोटा पचंभा गांव में सोमवार की शाम दंपती को परिवार के लोगों ने जमीन ब

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 10:44 PM (IST)
जमीन के विवाद में कुनबे को पीटा

कौशांबी : करारी थाना क्षेत्र के छोटा पचंभा गांव में सोमवार की शाम दंपती को परिवार के लोगों ने जमीन बेचने से मना करने पर पीट दिया। गंभीर रूप से घायल पीड़ितों ने मंगलवार को मामले की शिकायत एसपी से की है। उन्होंने करारी पुलिस को जांच का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

पचंभा निवासी केती देवी पत्नी अगम लाल के नाम पैतृक भूमि वरासत में उसके नाम हो गई है। परिवार के कुछ लोग उस भूमि को बेचना चाहते हैं। जिसका केती व उसका पति विरोध कर रहे हैं। सोमवार की शाम अगमलाल खेत में काम कर रहा था। उसी दौरान परिवार के लोगों ने उसे पीट दिया। शोरगुल सुनकर खेत में काम कर रहे कुछ लोगों ने मौके पर जाकर उसे बचा लिया। गंभीर रूप से घायल अगमलाल को लेकर केती करारी थाने पहुंची। जहां पुलिस ने उसकी नहीं सुनी। मंगलवार को केती परिवार के वित्ता देवी, विट्टन, आशा, अमन व इंद्रपाल आदि के साथ एसपी कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया। मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। उन्होंने करारी पुलिस को घटना की जांच के निर्देश दिया।

उधर, पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजिहिनी गांव में मंगलवार की दोपहर बच्चों के बीच खेल-खेल में विवाद हो गया। घटना की उलाहना देने पर पड़ोसियों ने एक महिला को पीट दिया। पीड़िता ने घटना की तहरीर पूरामुफ्ती थाने में दी है। पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी। उजिहिनी निवासी वृंदा देवी का पुत्र रोशन मंगलवार की सुबह घर के बाहर खेल रहा था। उसी दौरान उसका पड़ोस के एक लड़के से विवाद हो गया। घटना की उलाहना देने वृंदा देवी उसके घर गई तो पड़ोसियों ने उसे पीट दिया, जिससे वह जख्मी हो गई। पीड़िता ने इसकी शिकायत थाने में की। पुलिस ने विमला देवी, राकेश, भारत व सुरेश के खिलाफ एनसीआर दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी।

दूसरी ओर चरवा के नया तालाब निवासी शुग्गन देवी पत्नी शिवलाल ने थाने में तहरीर देकर देवर व देवरानी पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसने बताया कि मंगलवार की सुबह वह किसी काम से बाहर गई थी। वापस लौटने पर उसके देवर व देवरानी ने उसे पीट दिया। पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.