Move to Jagran APP

40 किमी का सफर चार घंटे में

जागरण संवाददाता, कौशांबी : सोमवार को मूरी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दिल्ली-हावड़ा

By Edited By: Published: Wed, 27 May 2015 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2015 11:12 PM (IST)
40 किमी का सफर चार घंटे में

जागरण संवाददाता, कौशांबी : सोमवार को मूरी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग खासा प्रभावित हुआ है। बुधवार की सुबह ट्रेनें ट्रैक पर चलीं जरूर, लेकिन रेंगते हुए ही। हर स्टेशन और आउटर पर रुकते-रुकते चल रही ट्रेनों में बैठे यात्री प्यास से हलकान रहे। प्यास से सूखते गले को तरावट के लिए मोल का पानी खरीदना पड़ा। इलाहाबाद से भरवारी पहुंचने में ट्रेनों को काफी वक्त लगा।

loksabha election banner

भरवारी स्टेशन पर रुकने वाली दिल्ली जाने वाली तूफान एक्सप्रेस, कानपुर जाने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस, इलाहाबाद जाने वाली संगम एक्सप्रेस व आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेनों को धीमी रफ्तार में गंतव्य की ओर रवाना किया गया। डाउन की अपेक्षा अप मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन खासा प्रभावित रहा। चौरीचौरा में इलाहाबाद से भरवारी तक का रोज सफर तय करने वाले प्रवेश केसरवानी का कहना था कि सूरज की आग उगलती किरणों में जहां ट्रेन खड़ी होती, पानी के लिए मारामारी रहती। कहाकि उन्हें क्या पता था कि बुधवार को ट्रेन पटरी पर रेंगती हुई चलेगी। इलाहाबाद से करीब चालीस किमी का सफर इस ट्रेन से आज चार घंटे में पूरा हुआ। अध्यापक करुणेश त्रिपाठी ने कहा कि चौरीचौरा से इलाहाबाद जंक्शन से फतेहपुर तक का सफर व्यापारी, सरकारी कर्मचारी और छात्र नियमित सफर करते हैं। सिराथू और अटसराय स्टेशन के बीच सोमवार की दोपहर मुरी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद आज यह ट्रेन चली, लेकिन यह हाल रहा कि लोगों को हलकान होना पड़ा। व्यापारी मनोज व प्रवेश केसरवानी, ने कहा कि अगर पता होता कि ट्रेन इतनी विलंबित होगी तो अन्य साधन से पहुंचते। छात्र शिवा व तनय तथा वीरेंद्र पांडेय का कहना था कि यात्रा करने वाले लोग काफी हलकान रहे।

इस संबंध में भरवारी के सब स्टेशन अधीक्षक आरबी यादव का कहना था कि ट्रैक मरम्मतीकरण की वजह से ट्रेनों को कासन पर धीमी रफ्तार से भेजा जा रहा है।

भरवारी स्टेशन पर विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनें

तूफान एक्सप्रेस अप --डेढ़ घंटे

संगम एक्सप्रेस डाउन--एक घंटे

चौरीचौरा एक्सप्रेस अप--चार घंटे

आनंद विहार डाउन--चार घंटे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.