Move to Jagran APP

851 बूथों पर दी गई पोलियो की खुराक

कौशांबी : पल्स उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद के 851 बूथों पर बच्चों को खुराक दी गई। प्राथम

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 12:23 AM (IST)
851 बूथों पर दी गई पोलियो की खुराक

कौशांबी : पल्स उन्मूलन अभियान को सफल बनाने के लिए जनपद के 851 बूथों पर बच्चों को खुराक दी गई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंझनपुर के बूथ में मुख्य चिकित्साधिकरी डा. आरके मिश्रा ने पांच नवजात शिशुओं को दवा पिलाकर अभियान की शुरुआत की।

loksabha election banner

इस मौके पर सीएमओ ने कहा कि पोलियो एक घातक बीमारी है। यदि इस बीमारी से छुटकारा पाना है तो शून्य से पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक देनी होगी। अपर सीएमओ डा. बीएल जायसवाल ने कहा कि इस महाअभियान में जनपद के तीन लाख छह हजार बच्चों को पोलियो की खुराक देनी होगी। इसके लिए बूथ में जो बच्चे दवा पीने से वंचित रह जाएंगे। स्वास्थ्य कर्मचारी घर-घर जाकर उन बच्चों को दवा पिलाने का कार्य करेंगे। जिला उप प्रतिरक्षण अधिकारी डा. कुष्माकर ¨सह ने बताया कि अभियान की मॉनीट¨रग करने के लिए 24 टीम लगाई गई है। जो कर्मचारी लापरवाही करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभियान में लक्ष्य के सापेक्ष 33 फीसद बच्चों को पोलियो की खुराक दी गई। इस मौके पर अपर सीएमओ डा. बीएन कुशवाहा, पीएचसी प्रभारी डा. अरुण पटेल, एसएन शुक्ला समेत कई स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.