Move to Jagran APP

फिर डोली धरती, घरों से भागे लोग

कौशांबी : भूकंप का झटका रविवार को दोबारा करीब 12:56 बजे आया। धरती कांपते ही लोग घरों से भाग खड़े हुए।

By Edited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 12:04 AM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2015 12:04 AM (IST)
फिर डोली धरती, घरों से भागे लोग

कौशांबी : भूकंप का झटका रविवार को दोबारा करीब 12:56 बजे आया। धरती कांपते ही लोग घरों से भाग खड़े हुए। दो दिन से लगातार भूकंप के झटके आने से कौशांबी के लोग दहशत में हैं। नेपाल की भयावह तस्वीरों को देखने के बाद लोग खौफ में हैं। रविवार को भूकंप का झटका लगने पर सोमवार व मंगलवार तक के लिए इंटरमीडिएट तक के कालेज बंद कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

रविवार की दोपहर करीब 12:56 बजे भूकंप का झटका फिर आया। घरों के भीतर रहे लोगों को इसका एहसास हुआ तो वह जान बचाकर बाहर की ओर भाग खड़े हुए। नगर पंचायतों में दूसरे दिन भूकंप के झटके से अफरा-तफरी का माहौल रहा। सिराथू, मंझनपुर, करारी, अझुवा, चायल, भरवारी और सरायअकिल नगर पंचायत के लोग भूकंप आने के बाद घरों से बाहर निकले। लोग इतना डरे हुए थे कि स्थिति सामान्य होने के बाद वह घर के भीतर घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। मोबाइल व व्हाट्स एप पर भूकंप से संबंधित सूचनाएं तैरने लगीं तो लोगों ने पसीना छोड़ दिया। मोबाइल पर फोन कर एक दूसरे को लोग भूकंप आने की सूचना देते रहे, साथ ही एक दूसरे का हालचाल भी लेते रहे। डीएम राजमणि यादव के निर्देश पर डीआइओएस राजशेखर और बीएसए अशोक कुमार ¨सह यादव ने सोमवार व मंगलवार तक के लिए सभी स्कूलों को बंद कर दिया है।

-----

जर्जर भवनों के ढहने का बढ़ा खतरा

कौशांबी : जिला मुख्यालय में तमाम ऐसे सरकारी भवन हैं जो जर्जर हैं। इन जर्जर भवनों को खाली करने का फरमान जारी हो चुका है, इसके बावजूद लोग भवनों में रहते हैं। भूकंप आने के बाद इन जर्जर भवनों के गिरने की आशंका बढ़ गई है। इसी तरह कई स्कूल भी जर्जर हैं। इन जर्जर स्कूलों में बच्चे पढ़ते हैं। भवनों की हालत को देखकर लोग आशंकित हैं कि यदि इसी तरह प्राकृतिक उथल-पुथल रही तो किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

----------------

भूकंप से मदरसा बोर्ड की परीक्षा में फेरबदल

कौशांबी : भूकंप का लगातार झटका आने से शासन ने मदरसा बोर्ड की चल रही परीक्षाओं में फेरबदल कर दिया है। सोमवार व मंगलवार को होने वाली परीक्षाओं की तिथि में संशोधन कर दिया गया है। मदरसा बोर्ड के प्रभारी रजिस्ट्रार जावेद आलम ने बताया कि भूकंप की वजह से 27 व 28 को होने वाली परीक्षाएं अब तक 29 व 30 अप्रैल को होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.