Move to Jagran APP

ठंड से बच्ची समेत दो की मौत

चायल, कौशांबी : जिले में पड़ रही भीषण ठंड ने मासूम समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य लोग ठं

By Edited By: Published: Mon, 22 Dec 2014 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 22 Dec 2014 06:46 PM (IST)
ठंड से बच्ची समेत दो की मौत

चायल, कौशांबी : जिले में पड़ रही भीषण ठंड ने मासूम समेत दो लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य लोग ठंड की चपेट में अस्पताल पहुंच गए हैं। रविवार की रात अचानक तापमान गिर गया। जिले का तापमान लगभग छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। रविवार की देर रात चायल तहसील के शेरगढ़ में एक अधेड़ की ठंड लगने से मौत हो गई, जबकि सोमवार की सुबह एक मासूम ठंड का शिकार हो गई। जिले में अब तक ठंड से 17 लोग जान गंवा चुके हैं।

loksabha election banner

घना कोहरा व सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शीत लहर के कारण जिले में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। चायल तहसील के शेरगढ़ निवासी प्रकाश (55) पुत्र विपत रविवार की रात करीब नौ बजे खेत से घर आया। घर में खाने के बाद वह बिस्तर पर लेट गया। सुबह काफी देर तक नहीं उठने पर पत्‍‌नी जगाने गई तो वह बिस्तर पर मृत मिला। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। प्रकाश की पत्नी सुनीता और लड़का लल्ला का रो-रो कर बुरा हाल है। सोमवार की सुबह आलमचंद्र का मजरा नरना निवासी धीरेंद्र अग्रवाल पुत्र रामकृष्ण अग्रवाल की एक माह की पुत्री ठंड की चपेट में आ गई। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया। मासूम बच्ची की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है।

----------------------------

17 मौतों का कौन देगा हिसाब

कौशांबी : जनपद में ठंड से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन ठंड से एक भी मौत को स्वीकार नहीं कर रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि यदि लाशों का पोस्टमार्टम हुआ होता तो, वह इसे स्वीकार करता, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं, यही कारण है कि प्रशासन 17 मौतों के बारे में शासन को जवाब नहीं दे रहा है। मुबारकपुर में तीन और शाहपुर में एक व्यक्ति की मौत पर शासन ने जवाब तलब किया जरूर, लेकिन बीमारी से मौत होने की जानकारी देकर प्रशासन ने पल्ला झाड़ लिया। बिना पीएम रिपोर्ट की पुष्टि के प्रशासन ठंड से अब तक एक भी मौत की बात नहीं स्वीकार कर रहा है।

-------------------

चायल में जलाया गया अलाव

कौशांबी : जनपद में पड़ रही कड़ाके की सर्द को देखते हुए एसडीएम चायल रजनीश मिश्र सोमवार को गंभीर दिखे। एसडीएम ने ठंड से लोगों को राहत देने के लिए चायल तहसील परिसर के बाहर अलाव जलवाया। इसके बाद तहसील कर्मियों को निर्देश जारी किया कि वह चयनित स्थल सरायअकिल, तिल्हापुर मोड़, कसेंदा, पुरखास, मनौरी, चरवा, सैयदसरांवा, मूरतगंज, हर्रायपुर, भरवारी, बेनीराम कटरा में अलाव जलवाएं। एसडीएम को सूचना दी गई कि अलाव जलवा दिया गया है।

--------------------

हर्रायपुर में नहीं जला अलाव

हर्रायपुर, कौशांबी : चायल तहसील के हर्रायपुर में सोमवार को अलाव नहीं जला। जबकि तहसील कर्मियों ने एसडीएम को सूचना दी थी कि अलाव जलवा दिया गया है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो वह भड़क गए। लोगों ने इमामगंज, आलमचंद्र, शोभना बसेढ़ी और मोहिउद्दीनपुर गौस में अलाव जलवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.