Move to Jagran APP

जुर्माने की चेतावनी पर सड़क से गायब हुई मंडी

भरवारी,कौशांबी : भरवारी नगर पंचायत प्रशासन ने आम जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है।

By Edited By: Published: Wed, 17 Dec 2014 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 17 Dec 2014 07:32 PM (IST)
जुर्माने की चेतावनी पर सड़क से गायब हुई मंडी

भरवारी,कौशांबी : भरवारी नगर पंचायत प्रशासन ने आम जनता को जाम से निजात दिलाने के लिए कमर कस ली है। नगर प्रशासन ने भरवारी मुख्य मार्ग पर लगने वाली मंडी को प्रतिबंधित करते हुए नया स्थान चयनित किया है। बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में नए स्थलों पर मंडी लगवाई गई। इससे व्यापारी आक्रोशित हैं। नगर प्रशासन ने सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान वालों पर एक हजार रुपया जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है। इससे दुकानदारों के होश उड़े हैं।

loksabha election banner

भरवारी नगर पंचायत में महेवाघाट-मूरतगंज मार्ग पर रेलवे फाटक के दोनों ओर सड़क की पटरी पर दुकानदारों का कब्जा रहता था। इससे सुबह से शाम तक जाम लगा रहता था। राहगीरों को तमाम समस्याओं से जूझना पड़ता था। यातायात प्रभारी ने राहगीरों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए सड़क की पटरी खाली कराने का प्रस्ताव नगर पंचायत अध्यक्ष संजय गुप्ता को दिया था। साथ ही बताया था कि जाम लगने से लोगों को दिक्कत हो रही है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए व्यापारियों के साथ बैठक की। निर्णय लिया गया कि अब दुकानें मुख्य मार्ग की पटरी पर नहीं लगेंगी। टेंपो स्टैंड के लिए जगह चयनित की गई। बुधवार को चयनित स्थलों पर सब्जी मंडी व अन्य दुकानें लगवाई गईं। इस मौके पर पुलिस भी मौजूद रही। पुरानी बाजार की मंडी को अंजाही बाजार स्थानान्तरित किया गया। नई बाजार की सब्जी मंडी को पानी टंकी के आवास के बगल में ले जाया गया। हालांकि इससे दुकानदार नाराज थे। लेकिन मजबूरी उनकी यह थी नगर प्रशासन ने पटरी पर दुकान लगाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है। साथ ही यह भी दुकानदारों को बताया गया था कि यदि इसके बाद भी कोई दुकान लगाता है तो सौ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसको लेकर दुकानदार शांत रहे। बड़े व्यापारी इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं।

---------------------------------

बड़े कारोबारियों को लगा झटका

कौशांबी : भरवारी नगर प्रशासन के फैसले से जहां आम जनता राहत महसूस कर रही हैं, वहीं कस्बे के बड़े कारोबारी मायूस हैं। मुख्य मार्ग की पटरी पर दुकान लगने से सुबह से शाम तक बाजार गुलजार रहती थी। इससे उनका कारोबार भी चमक रहा था। अब दुकानें स्थानान्तरित होने से उनको नुकसान हो रहा है। पहले ही दिन बाजार में रोज की तरह भीड़ कम दिखी। कुछ दिनों बाद मुख्य मार्ग पर सन्नाटा ही रहेगा। इसको लेकर बड़े कारोबारी नगर प्रशासन के फैसले से संतुष्ट नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.