Move to Jagran APP

मानक विहीन वाहनों वाले स्कूल संचालकों पर कसेगा शिंकजा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : रसूलाबाद में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटने की घटना को लेकर गंभीर प्र

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 08:39 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 08:39 PM (IST)
मानक विहीन वाहनों वाले स्कूल  संचालकों पर कसेगा शिंकजा
मानक विहीन वाहनों वाले स्कूल संचालकों पर कसेगा शिंकजा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : रसूलाबाद में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटने की घटना को लेकर गंभीर प्रभारी डीएम ने परिवहन विभाग को स्कूल वाहनों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। वहीं मानक विहीन वाहनों वाले स्कूल संचालकों पर कार्रवाई के लिए डीआईओएस व बीएसए को भी लिखा है।

loksabha election banner

कानपुर नगर ककवन स्थित ¨मटो सर्किल पब्लिक स्कूल की बस सोमवार की सुबह खेड़ाकुर्सी रसूलाबाद में पलटने से 22 बच्चे घायल हो गए थे। घटना को लेकर गंभीर प्रभारी डीएम केके गुप्ता ने सभी एआरटीओ को निर्देश दिया है कि पंद्रह दिनों के अंदर जिले के सभी मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों में संचालित वाहनों की जांच करें। मानक पूरा न करने वाले वाहनों को तत्काल सीज कर दिया जाए। संबधित स्कूल संचालक पर कठोर कार्रवाई की जाए। निर्धारित समय में कार्रवाई कर कार्यालय को अवगत कराया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षा के व्यवसायीकरण में स्कूल संचालक नौनिहालों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। डीआईओएस व बीएसए को भी निरीक्षण कर स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्रभारी डीएम ने बताया कि पंद्रह दिनों में रिपोर्ट न देने वाले अफसरों पर कार्रवाई का कदम उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.