Move to Jagran APP

आबादी के बीच जलभराव, बीमारी को न्यौता

झींझक, संवाद सहयोगी : कस्बे के भोलानगर मोहल्ले में आबादी के बीच घरों का गंदा पानी एकत्र होने से बीमा

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 07:09 PM (IST)
आबादी के बीच जलभराव, बीमारी को न्यौता

झींझक, संवाद सहयोगी : कस्बे के भोलानगर मोहल्ले में आबादी के बीच घरों का गंदा पानी एकत्र होने से बीमारियों का खतरा है। इधर नगर पंचायत प्रशासन लोक निर्माण विभाग द्वारा प्रस्तावित नाला बनाने के इंतजार में है।

loksabha election banner

झींझक को नगर पालिका क्षेत्र घोषित किया गया है। इसके बावजूद यहां आबादी यहां गंदे पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। बारिश होने पर हालात और खराब हो जाते हैं। पहले से एकत्र गंदा पानी बारिश के पानी के साथ उफनाकर रास्तों में भर जाता है। इसी से होकर लोग निकलने को मजबूर होते हैं जिससे बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है। भोलानगर में कंचौसी रोड पर आबादी के बीच घरों का पानी खाली प्लाट में एकत्र होता है। जल निकासी व्यवस्था के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए जाने से समस्या विकराल होती जा रही है। लोगों को कहना है कि प्लाट में एकत्र गंदे पानी से उठने वाली सड़ांध से निकलना मुश्किल होता है। ऐसे में यहां रहने वाले लोग बीमारी फैलने की आशंका से डरे हैं। लोगों ने आबादी के बीच प्लाट में एकत्र हो रहे गंदे पानी की निकासी व्यवस्था का प्रबंध कराने की मांग नगर पालिका प्रशासन से की है। ईओ मुकेश कुमार ने बताया कि कंचौसी रोड स्थित मोहल्ले की जलनिकासी ने लिए पहले से लोक निर्माण विभाग द्वारा नाला निर्माण प्रस्तावित है। मंजूरी की अड़चन बनी हुई है। नाला बनने के बाद मोहल्ले की नालियां नाले से जोड़ दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.