Move to Jagran APP

सावधान! मुगल रोड पर न भरें फर्राटा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : सावधान! चिकनी सपाट मुगल रोड पर फर्राटा भरने की गलती न करें क्योंकि रेलवे क्र

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 11:41 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 11:41 PM (IST)
सावधान! मुगल रोड पर न भरें फर्राटा

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : सावधान! चिकनी सपाट मुगल रोड पर फर्राटा भरने की गलती न करें क्योंकि रेलवे क्रासिंग के पास बड़ा गढ्डा जानलेवा साबित हो सकता है। मुगल रोड पर फर्राटे पर ब्रेक बने इस गढ्डे में दोपहिया वाहन सवार आये दिन हादसे का शिकार होते हैं लेकिन मरम्मत की ओर न तो लोक निर्माण विभाग और न ही रेलवे ध्यान दे रहा है।

loksabha election banner

भोगनीपुर (कानपुर देहात) को चौडगरा (फतेहपुर) से जोड़ने वाले राज्य मार्ग संख्या-46 मुगल रोड को स्पेशल रोड प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है। इसपर तेज गति से वाहन फर्राटा भरते हैं। नई दिल्ली से कोलकाता के बीच चलने वाले वाहन चालकों के लिए यह पसंदीदा मार्ग बना है। इससे चालक चौडगरा व सिकंदरा से एनएच-2 की बजाय इस मार्ग से गुजरने पर करीब 32 किमी का डीजल, तीन बूथों में लगने वाला टोल टैक्स व आरटीओ का खर्च बचाते है। नगर के मध्य इस मार्ग पर कानपुर-बांदा रेल खंड की क्रासिंग के पास करीब 10 बाई 15 फीट लंबा व तीन से चार फीट तक गहरा गड्ढा है, जो वाहन चालकों के लिए जानलेवा बना है। परिवहन व्यवसायी हाजी सरदार हुसेन कहते हैं कि इस गड्ढे में जाते ही ट्रकों का अगला व पिछला हिस्सा सड़क से टकराता है और किसी भी क्षण हादसे की संभावना से इनकार नही किया जा सकता।

----------------

क्रासिंग के दोनों ओर दस से पंद्रह मीटर तक की परिधि में सड़क का निर्माण व मरम्मत रेलवे कराती है और उसकी सीमा में गड्ढा है। बावजूद इसके जल्द ही सड़क की मरम्मत कराएंगे।

-केसी वर्मा, अधिशासी अभिंयता, लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड, कानपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.