Move to Jagran APP

रिपोर्ट लिखाने को परिजनों ने कोतवाली घेरी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: मूसानगर रोड पर ईंट भट्ठे के सामने मृत मिले युवक के परिजनों ने मंगलवार को कोतव

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:48 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:48 AM (IST)
रिपोर्ट लिखाने को परिजनों ने कोतवाली घेरी

घाटमपुर, संवाद सहयोगी: मूसानगर रोड पर ईंट भट्ठे के सामने मृत मिले युवक के परिजनों ने मंगलवार को कोतवाली में धावा बोल दिया। सड़क हादसे में मौत की पुष्टि के बावजूद घबराई पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मृतक के साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

बीते रविवार सुबह करीब 4 बजे लोडर चालक की सूचना पर पुलिस ने मूसानगर रोड पर ईंट भट्ठा के सामने से युवक का शव बरामद किया था। कोतवाली पहुंचे जहांगीराबाद निवासी मूलचंद्र निषाद ने फोटो व कपड़ों से मृतक की शिनाख्त क्षेत्र के बारा तरगांव निवासी पुत्र चंद्र कुमार (30) के तौर पर की थी। मूलचंद्र ने बताया था कि चंद्र कुमार शनिवार दोपहर गांव के शिव सिंह यादव व रिंकू मिश्र के साथ बाइक से निकला था। आरोप है कि दोनों ने पुत्र की हत्या कर दुर्घटना का रूप देने के लिए शव सड़क किनारे फेंक दिया था। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही थी। क्षेत्राधिकारी वीके तिवारी बतातें है कि सोमवार को पोस्टमार्टम में सड़क हादसे में चंद्र कुमार की मौत होने की पुष्टि हुई है। दोनों पैर कुचलने के साथ सीने व चेहरे में दुर्घटना जनित चोटें पाई गई हैं।

इधर मंगलवार सुबह पहुंचे दर्जनों महिलाओं व पुरुषों ने कोतवाली का घेराव कर दिया और देर शाम तक डटे रहे। परिजनों ने उपजिलाधिकारी कमलेश चंद्र बाजपेयी से भी मिलकर मित्रों पर हत्या का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया। थानाध्यक्ष एके सिंह बताते हैं कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, विवेचना दौरान तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

-----इनसेट--------

पुलिस हिरासत में हैं आरोपी

जिन युवकों पर हत्या का आरोप है, वह शनिवार रात करीब 10 बजे स्थानीय चौराहे में चेकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे। पुलिस को चंद्र कुमार का शव रविवार सुबह करीब 4 बजे बरामद हुआ था। थानाध्यक्ष एके सिंह के मुताबिक पकड़े गए युवकों के कब्जे से गांजा बरामद हुआ था।

कपड़ों की अदला बदली ने बढ़ाया शक

शव बरामदगी के समय चंद्र कुमार के शरीर पर शिव सिंह के कपड़े और रिंकू की चप्पल मिली थीं। शिवसिंह उसके गंदे कपड़े और रिंकू हवाई चप्पल पहने मिला था। इससे परिजनों का शक गहरा गया है। पुलिस हिरासत में मौजूद शिव सिंह यादव व रिंकू का कहना है कि चंद्र कुमार ने ससुराल जाने की इच्छा जताई थी। कपड़े गंदे होने की वजह से उसने शिव सिंह से कपड़े व रिंकू से चप्पलें बदली थी। दोनों मूसानगर थाना क्षेत्र के गांव सूरतपुर स्थित ससुराल के बाहर उसे छोड़ कर लौट रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.