Move to Jagran APP

सबस्टेशन की केबिल कटी, अकबरपुर की बिजली गुल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार दोपहर गोगूमऊ स्थित 33 केवीए सबस्टेशन में गढ्डा खोदते समय जैनप

By Edited By: Published: Mon, 29 Jun 2015 09:47 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2015 09:47 PM (IST)
सबस्टेशन की केबिल कटी, अकबरपुर की बिजली गुल

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : सोमवार दोपहर गोगूमऊ स्थित 33 केवीए सबस्टेशन में गढ्डा खोदते समय जैनपुर 132 केवीए स्टेशन से आने वाली अकबरपुर सबस्टेशन की भूमिगत केबिल कट गई। सबस्टेशन ठप होते ही अकबरपुर अंधेरे में डूब गया।

loksabha election banner

अकबरपुर सबस्टेशन से कस्बा व माती रोड फीडर के माध्यम से विद्युत आपूर्ति होती है। अकबरपुर सबस्टेशन में जैनपुर स्थित 132 केवीए स्टेशन से विद्युत आपूर्ति की जाती है। सोमवार की दोपहर एक से चार बजे की कटौती के दौरान 132 केवीए स्टेशन से गोगूमऊ में निर्मित 33 केवीए सबस्टेशन की लाइन जोड़ने का काम जारी है। ठेकेदार के कर्मियों ने जेसीबी मशीन से गढ्डा खोदते समय अकबरपुर सबस्टेशन की भूमिगत केबिल काट दी। इससे शाम चार बजे आपूर्ति शुरू करते ही लाइन ब्रेक डाउन हो गई तो विद्युत कर्मियों ने लाइन पेट्रोलिंग शुरू की। बारिश होने के कारण फाल्ट पता करने में कर्मियों को मशक्कत के सामना करना पड़ा। बिजली गुल रहने से कस्बा अंधेरे में डूबा रहा और लोग उमस में बेहाल रहे। केबिल कटने की जानकारी के बाद विद्युत कर्मियों ने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बारा सब स्टेशन से कस्बे की लाइन जोड़ने का प्रयास शुरू किया लेकिन देर रात तक आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी। राकेश कुमार, दीपक, शिवशंकर, रामजी आदि ने बताया कि आए दिन किसी न किसी कारण से बिजली आपूर्ति बाधित रहती है। बारिश का मौसम है और ऐसे में बिजली गुल रहने से घरों के अंदर ही लोगों को रात जाग कर काटनी पड़ती है। जेई लव कुमार वर्मा ने बताया कि ठेकेदार के कर्मियों की लापरवाही से भूमिगत केबिल कटने की बात सामने आयी है। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को देकर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की है। भूमिगत केबिल को बदलने के बाद मंगलवार को आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.