Move to Jagran APP

बीएलओ प्रशिक्षण लेने से शिक्षकों का इंकार

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : ब्लाक सभागार में शिक्षकों ने पंचायत निर्वाचक नामावलियां तैयार करने के लिए ब

By Edited By: Published: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2015 09:17 PM (IST)
बीएलओ प्रशिक्षण लेने से शिक्षकों का इंकार

सरवनखेड़ा, संवाद सहयोगी : ब्लाक सभागार में शिक्षकों ने पंचायत निर्वाचक नामावलियां तैयार करने के लिए बीएलओ प्रशिक्षण लेने से इंकार कर दिया। शिक्षकों का कहना था कि हाईकोर्ट के निर्देशानुसार ही सरकार उनसे काम लें।

loksabha election banner

ब्लाक सभागार में गुरुवार को प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों को बीएलओ प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। कार्यक्रम में पहुंचे शिक्षक नेताओं ने प्रशिक्षण लेने से इंकार कर दिया। शिक्षकनेता जफर अख्तर, शैलेश त्रिपाठी, दिनेश संखवार, दिनेश चतुर्वेदी आदि ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश में भूकंप, आपदा, जनगणना, चुनाव के समय निर्वाचन ड्यूटी ही करने की बात कही गई है। विधानसभा में शिक्षामंत्री द्वारा 'शिक्षक अपनी मर्जी से कार्य कर रहे हैं' की बात कहने पर शिक्षकों ने नाराजगी जताई। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने प्रशिक्षण का बहिष्कार करने वाले शिक्षकों को समझाया। इसके बाद शिक्षकों ने डीएम को संबोधित ज्ञापन सौंपा। तहसीलदार ओपी शुक्ला ने बताया कि शिक्षकों को समझाकर प्रशिक्षण संपन्न कराया गया है। उनका ज्ञापन जिलाधिकारी को भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.