Move to Jagran APP

ढीले विद्युत तारों को कसवाएं विद्युत अफसर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : यदि किसी किसान की फसल आग लगने से जल जाती है तो तहसील स्तरीय अफसर गंभ

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 07:38 PM (IST)
ढीले विद्युत तारों को कसवाएं विद्युत अफसर

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता : यदि किसी किसान की फसल आग लगने से जल जाती है तो तहसील स्तरीय अफसर गंभीरता बरतें और क्षति का आंकलन करके पीड़ित को आर्थिक सहायता मुहैय्या कराएं। यह निर्देश डीएम कुमार रविकांत सिंह ने सभी एसडीएम को बैठक में दिए। साथ ही विद्युत अधिशाषी अभियंता को खेतों के ऊपर से निकले ढीले तारों को जल्द कसवाएं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वर्तमान में किसान कटाई व मड़ाई में लगे हुए हैं और उनकी फसलें खेतों व खलिहान में पड़ी है। कई बार आग लगने पर किसानों की फसलें जल जाती है। इस कारण किसानों का आर्थिक क्षति उठानी पड़ती है। आग लगने की सूचना पर एसडीएम मौके पर जाएं और पीड़ित को तत्काल क्षति आंकलन कराके सहायता मुहैय्या कराएं। उन्होंने अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी फायर स्टेशनों पर आवश्यकता के अनुसार अग्निशमन यंत्रों व कर्मचारियो के साथ तैयार रहें। आग लगने की सूचना पर कम से कम समय में संबंधित जगह पर पहुंचा जा सके। उन्होंने फायर स्टेशनों के टेलीफोन व मोबाइल हमेशा चालू रखने का भी निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.