Move to Jagran APP

मरम्मत के नाम पर शुरू हो गई खानापूरी

डेरापुर, संवाद सहयोगी : महीनों से खराब पड़े रूरा मार्ग पर ठेकेदार ने मरम्मत कराने के नाम पर खानापूरी

By Edited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2015 07:09 PM (IST)
मरम्मत के नाम पर शुरू हो गई खानापूरी

डेरापुर, संवाद सहयोगी : महीनों से खराब पड़े रूरा मार्ग पर ठेकेदार ने मरम्मत कराने के नाम पर खानापूरी करना शुरू कर दिया है। उसके गढ्डों में मिंट्टी भरवाने के कारण वाहनों के निकलने पर धूल के गुबार उड़ रहे है। इस कारण राहगीरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत चार साल पहले कस्बे से रूरा तक 15 किमी मार्ग का निर्माण कराया गया था। जिसमें ठेकेदार ने अनियमितता बरती परिणाम स्वरूप चार साल में ही मार्ग दर्जनों स्थानों पर उखड़ गया। बीते दिनों लोगों की इस समस्या को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया। जिसके बाद जागे विभागीय अधिकारियों के निर्देश पर ठेकेदार ने रूरा की ओर से सड़क के गड्डे भरने का काम शुरू कराया। इसके तहत सड़क में मिंट्टी डलवा कर काम बंद कर दिया गया। गड्ढों में मिट्टी भरवाए जाने से सड़क और उखड़ रही है। साथ ही वाहनों के निकलने पर उठने वाली धूल की गुबार से राहगीरों को खासी परेशानी हो रही है। पैच वर्क में सड़क के गड्ढों में मिट्टी भरवाए जाने से उखड़ रहे सडक के बोल्डर हादसे को दावत दे रहे हैं। स्थानीय राजेश कुमार, मान सिंह, महेंद्र यादव आदि ने बताया कि ठेकेदार ने जान बूझ कर पैच वर्क न कराकर उखड़ी सड़क के गडढे मिट्टी से भरवा दिए हैं। बडे़ वाहनों के गुजरने से पीछे धूल का गुबार निकलता है। ऐसे में पीछे चलने वाले दोपहिया वाहन सवारों को दिक्कत होती है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शहनूर रहमान ने बताया कि पीएमजीएसवाई अभियंता को अवगत कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.