Move to Jagran APP

बाजार बंदी व धरना देकर जताया रोष

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पतारा स्थित प्राचीन बैजनाथ मंदिर के गुंबद से शनिवार की रात अष्टधातु के कलश व

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 11:10 PM (IST)
बाजार बंदी व धरना देकर जताया रोष

घाटमपुर, संवाद सहयोगी : पतारा स्थित प्राचीन बैजनाथ मंदिर के गुंबद से शनिवार की रात अष्टधातु के कलश व त्रिशूल चोरी की घटना के पांच दिन बीतने के बाद भी खुलासा न होने से नाराज लोगों ने गुरुवार को बाजार बंद कर धरना दिया।

loksabha election banner

शनिवार की रात बरसात व बिजली गुल रहने का फायदा उठा कर चोरों ने प्राचीन बैजनाथ मंदिर के गुंबद पर लगा लोहे का जाल उखाड़कर करीब 7 फीट ऊंचे अष्टधातु के कलश एवं त्रिशूल चोरी कर ले गए थे। घटना के बाद से लोगों में रोष है और सोमवार भाजपा पंचायत राज प्रकोष्ठ के विभाग संयोजक सुरेश द्विवेदी ने दो दिन का अल्टीमेटम देकर गुरुवार को धरना देने का ऐलान किया था। पांच दिन बाद भी घटना का खुलासा न होने से नाराज व्यापारियों ने गुरुवार को बाजार बंद रखी और विकास खंड कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। धरने में आसपास गांवों से बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। अगुवाई कर रहे भाजपा नेता सुरेश द्विवेदी ने पुलिस निष्क्रियता को लेकर नाराजगी जताई। भाजपा जिला महामंत्री उमाशंकर द्विवेदी चुन्नू, भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अमोल सिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष ओम बाबू गुप्ता व दलजीत सिंह, कमलेश त्रिवेदी, पतारा ग्राम प्रधान अशोक मिश्र, राधेश्याम मिश्र, पूर्व ग्राम प्रधान शशि कुमार पांडेय, व्यापार मंडल महामंत्री बब्बन तिवारी, राजू पांडेय आदि ने भी संबोधित किया।

----इनसेट-----

कांग्रेसियों ने भी किया संघर्ष का ऐलान

विकास खंड कार्यालय के बाहर धरने के आयोजकों ने झंडा बैनर लगाने से परहेज रखा तो पुलिस निष्क्रियता के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेसी भी कंधा से कंधा मिला कर साथ बैठे। धरना सभा में पहुंचे ग्रामीण कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिजीत सिंह सांगा, महामंत्री विकास अवस्थी, जिला सचिव दीपू भदौरिया, क्षेत्रीय नेता संत सिंह, राष्ट्रीय छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष मोहित मिश्र ने कहा कि घटना के खुलासे के लिए संघर्ष करेंगे। आईजी व उच्चाधिकारियों से भेंटकर घटना के पर्दाफाश की मांग करेंगे।

---------------

सीओ ने मांगी एक सप्ताह की मोहलत

घाटमपुर : गुरुवार दोपहर बाद करीब 3 बजे सीओ विष्णु कुमार तिवारी ने धरने पर बैठे भाजपा व कांग्रेस नेताओं से वार्ता की और घटना के खुलासे के लिए एक सप्ताह की मोहलत मांगी। लोगों ने जल्द पर्दाफाश न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी देते हुए धरना समाप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.