Move to Jagran APP

मानपुर डेरा में एक घंटे तक बदमाशों का तांडव

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में मंगलवार रात ब्रश बनाने के लिए बा

By Edited By: Published: Wed, 22 Oct 2014 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 22 Oct 2014 09:11 PM (IST)
मानपुर डेरा में एक घंटे तक बदमाशों का तांडव

राजपुर, संवाद सहयोगी : सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर डेरा गांव में मंगलवार रात ब्रश बनाने के लिए बालों के कारोबारी के घर में एक घंटे तक आधा दर्जन से अधिक सशस्त्र बदमाशों ने तांडव किया। बदमाशों द्वारा करीब चालीस राउंड फायरिंग करने व गोली लगने से तीन लोगों के घायल होने से ग्रामीणों में दहशत बनी है। यही कारण रहा बदमाशों घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल गए।

loksabha election banner

मानपुर डेरा गांव निवासी बहादुर सिंह नायक के घर मंगलवार रात दीवार के सहारे छत पर चढ़ने के बाद सशस्त्र बदमाश जीने के रास्ते घर में घुसे। परिजनों के मुताबिक बदमाशों ने सबसे पहले बहादुर सिंह व उनकी पत्‍‌नी रामवती को लोहे की राड से पीटना शुरू कर दिया। उनकी चीख पुकार सुन कर जागे भाई राजा सिंह ने दूसरे कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। बदमाशों ने बहादुर सिंह के चीखने पर गोली मार दी। गोली चलने की आवाज व चीख पुकार सुन जागे पड़ोसी अभय सिंह व उनका पुत्र छक्की लाल पहुंच गए। बदमाशों ने उनपर भी फायरिंग कर दी, जिससे दोनों गोली लगने से जख्मी हो गए। इसके बाद कमरे में रखी तिजोरी को तोड़ कर नकदी व जेवरात लूट लिए। इधर बहादुर सिंह के पुत्र चरन व विवाहित पुत्री सुनीता को बदमाश पीटते रहे। इस बीच छत पर सो रही सुनीता की पुत्री प्रीति (15) पीछे बाजरे के खेत में कूद कर भाग निकली। गोलियां चलने की आवाज सुन कर जागे ग्रामीणों ने ललकारा तो ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए बदमाश नकदी-जेवर समेट कर भाग निकले। करीब एक घंटे तक बदमाशों ने मारपीट व लूटपाट करने के बाद करीब चालीस राउंड फायरिंग की, इससे गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। लोगों ने पुलिस पर उदासीनता का आरोप लगाया है। इधर घायलों को पहले सीएचसी ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद परिजन उन्हें इलाज के लिए कानपुर लेकर गए, जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सिकंदरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने बताया कि मौके पर पंद्रह कारतूस के खोखे बरामद हुए हैं। गोली लगने से घायल अभय सिंह इलाज के बाद घर आ गया है। बाकी दो घायल कानपुर स्थित निजी अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

-----इनसेट----

फोरेंसिक टीम ने संकलित किए साक्ष्य, सात पर मुकदमा

कानपुर देहात : घटना के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने अंगुलियों के निशान व साक्ष्य संकलित किए। टीम के कार्य को देखने के लिए बहादुर सिंह के दरवाजे पर ग्रामीणों की भीड़ जमा रही। ग्रामीणों ने अधिकारियों से पुलिस पर गश्त में लापरवाही का आरोप लगाया। एसपी ने छानबीन के बाद सिकंदरा पुलिस को लुटेरों की गिरफ्तारी व मामले के खुलासे का निर्देश दिया। एसओ सिकंदरा मनोज कुमार राय ने बताया कि गृहस्वामी के छोटे भाई राजा सिंह की तहरीर पर 7 बदमाशों के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.