Move to Jagran APP

तहसील दिवस पर त्योहार का 'ग्रहण'

कानपुर देहात, जेएनएन : मंगलवार को तहसील दिवस में त्योहार का 'ग्रहण' देखने को मिला, इस दौरान फरियादिय

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 07:27 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 07:27 PM (IST)
तहसील दिवस पर त्योहार का 'ग्रहण'

कानपुर देहात, जेएनएन : मंगलवार को तहसील दिवस में त्योहार का 'ग्रहण' देखने को मिला, इस दौरान फरियादियों की संख्या में खासी कम रही। पिछले तहसील दिवसों में सभी तहसीलों में आंकड़ा पांच सौ से एक हजार के बीच रहता था, वहीं मंगलवार को मात्र 312 शिकायतें ही दर्ज हुई। सिर्फ रसूलाबाद में डीएम की मौजूदगी में 160 फरियादी पहुंचे, जबकि अन्य तहसीलों में यह आंकड़ा 50 भी पार न कर सका। इनमें अफसरों ने 34 के निस्तारण का दावा किया है।

loksabha election banner

रसूलाबाद तहसील में डीएम मासूम अली सरवर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन हुआ। इनमें राजस्व की 62, विकास की 11, पुलिस की 15, जल निगम की 5 व बिजली की 11 शिकायतें दर्ज हुई। अफसरों ने 22 का मौके पर निस्तारण का दावा किया। थान हमीरपुर के ग्रामीणों ने दस साल से खंभे खड़े होने के बाद भी बिजली आपूर्ति न होने की शिकायत की। डीएम ने अधिशाषी अभियंता को गतिरोध दूर करा प्रभावी निदान का निर्देश दिया। कहिंजरी के ग्रामीणों ने जिला स्तरीय तहसील दिवस में 3 बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी बिना मान्यता चल रहे विद्यालयों के संचालकों पर कार्रवाई न होने का आरोप लगाया। बीएसए को विद्यालयों की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। यहां एसपी वीरेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ आरके श्रीवास्तव, डीआईओएस नंदलाल, एसडीएम युगराज सिंह, सीओ शशि शेखर आदि जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। अकबरपुर तहसील में एडीएम वित्त एवं राजस्व आशुतोष कुमार की मौजूदगी में 39 लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई। इनमें सिर्फ 3 का मौके पर निस्तारण कराने का अफसरों ने दावा किया है। इन शिकायतों में राजस्व की एक, पुलिस की 12, विकास की तीन, बिजली की 3 व जल निगम की 4 शिकायतें दर्ज हुई। भोगनीपुर तहसील में एडीएम प्रशासन एसएस गुप्ता की मौजूदगी में 48 शिकायतें दर्ज हुई। इनमें 2 का मौके पर निस्तारण कराने का दावा किया गया। यहां राजस्व की 19, पुलिस की 9, विकास की 3, बिजली की 6, जल निगम की 3 शिकायतें आई। यहां एसडीएम घनश्याम व सीओ आलोक शर्मा भी मौजूद रहे। सिकंदरा तहसील में एसडीएम देवी दयाल पाल व सीओ संजीव सिन्हा की मौजूदगी में दर्ज 32 शिकायतों में एक के निस्तारण का दावा किया गया। राजस्व की 7, विकास की 4, पुलिस की 15, बिजली की 4 व जल निगम की 3 शिकायतें दर्ज हुई। डेरापुर तहसील में एसडीएम राजीव पांडेय की मौजूदगी में 33 लोगों ने शिकायतें दर्ज कराई। इनमें आधा दर्जन शिकायतों के निस्तारण का दावा किया गया है। यहां राजस्व की 10, विकास की 1,पुलिस की 5, बिजली व पानी की 4- 4 शिकायतें दर्ज हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.