Move to Jagran APP

घाटमपुर, रागौल व अतर्रा में बंद हो जाएगा बेतवा का ठहराव!

By Edited By: Published: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 20 Aug 2014 01:00 AM (IST)
घाटमपुर, रागौल व अतर्रा में बंद हो जाएगा बेतवा का ठहराव!

महेश शर्मा, घाटमपुर

loksabha election banner

उत्तर मध्य रेलवे यात्रियों को जोर का झटका धीरे से देने की तैयारी में है। बेतवा एक्सप्रेस में घाटमपुर, रागौल या अतर्रा के लिए आरक्षित टिकट 29 सितंबर के बाद उपलब्ध नहीं है, इससे माना जा रहा है कि अक्टूबर माह से बेतवा एक्सप्रेस का इन स्टेशनों पर ठहराव बंद करने की तैयारी है।

कानपुर से दुर्ग (छत्तीसगढ़) के बीच सप्ताह में दो दिन सोमवार व बुधवार को संचालित 18203 अप व 18204 डाउन बेतवा एक्सप्रेस का घाटमपुर, रागौल (मौदहा) व अतर्रा स्टेशनों पर ठहराव है। इसके चलते इन स्टेशनों से व रूट के अन्य स्टेशनों के लिए विभिन्न श्रेणियों में बर्थ का आरक्षण उपलब्ध होता है। लेकिन अक्टूबर माह की तिथियों में बेतवा एक्सप्रेस से इन स्टेशनों से आरक्षण चाहने वालों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। हालांकि अगस्त व सितंबर माह की तिथियों में इन स्टेशनों से यात्रा करने के लिए बेतवा एक्सप्रेस में आरक्षण उपलब्ध है। ऑनलाइन आरक्षण चाहने वाले यात्रियों को रेलवे की वेबसाइट पर अक्टूबर माह में घाटमपुर, रागौल या अतर्रा से यात्रा शुरू करने का विवरण भरते ही 'सारी नो मैचिंग ट्रेन फाउंड' का संदेश कंप्यूटर की स्क्रीन पर दिखाई देता है।

-----इनसेट-----

ट्रेन रूट से हटाए तीनों स्टेशनों के नाम

भारतीय रेलवे की वेबसाइट पर 18203 अप व 18204 डाउन बेतवा एक्सप्रेस के माह अगस्त व सितंबर के ट्रेन रूट में घाटमपुर, रागौल व अतर्रा स्टेशनों के नाम मौजूद हैं लेकिन अक्टूबर माह की तिथियों में ट्रेन के रूट से तीनों स्टेशनों के नाम हटा दिए गए हैं। अक्टूबर माह में कानपुर सेंट्रल स्टेशन से 18.20 बजे चलने वाली बेतवा एक्सप्रेस का पहला स्टापेज 21.00 बजे बांदा होगा, इसके बाद दूसरा स्टापेज 21.59 बजे चित्रकूट धाम दर्शाया गया है। अक्टूबर माह के ट्रेन रूट में ट्रेन रूट पर कुल 19 स्टापेज को घटा कर 16 दर्शाया गया है। इससे स्पष्ट है कि इन स्टेशनों पर बेतवा एक्सप्रेस का स्टापेज खत्म कर दिया गया है।

----------------

घाटमपुर, रागौल व अतर्रा स्टेशनों पर बेतवा एक्सप्रेस के अक्टूबर माह से ठहराव बंद करने की अबतक सूचना नहीं आई है। अगर इन स्टेशनों के लिए आरक्षण बंद हो गया है, तो इस बाबत जानकारी करेंगे।

-रवि प्रकाश, जनसंपर्क अधिकारी उत्तर मध्य रेलवे, झांसी मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.