Move to Jagran APP

ग्रीनपार्क प्लेयर पवेलियन के लिए अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, कानपुर : खेल मंत्री चेतन चौहान ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 अक्टूबर को

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 01:15 AM (IST)
ग्रीनपार्क प्लेयर पवेलियन के लिए अल्टीमेटम
ग्रीनपार्क प्लेयर पवेलियन के लिए अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, कानपुर : खेल मंत्री चेतन चौहान ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 अक्टूबर को होने वाले डे नाइट वनडे की तैयारियों की समीक्षा की। ग्रीन पार्क स्टेडियम के मीडिया सेंटर में पुलिस, प्रशासनिक और यूपीसीए के अधिकारियों से मुखातिब हुए। प्लेयर पवेलियन का निर्माण कार्य रुक जाने पर आवास विकास के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने 20 अक्टूबर तक पवेलियन का कार्य पूरा होने का अल्टीमेटम दिया है। मीडिया सेंटर में निर्धारित समय के बाद भी लिफ्ट की सुविधा न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। खेल मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि उनके जोड़ीदार रहे प्रसिद्ध क्रिकेटर सुनील गावस्कर उनसे लिफ्ट के संबंध में सवाल करेंगे तो उनके पास कोई जवाब नहीं होगा। वह मैच में कमेंट्री करने आ रहे हैं। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था, दर्शकों व खिलाड़ियों की सुविधा, चिकित्सा व्यवस्था, पार्किंग, सीटें और टिकटों की बिक्री समेत अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। खेल मंत्री 23 अक्टूबर को पुन: स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे।

loksabha election banner

-------

क्या था मामला

ग्रीन पार्क स्टेडियम में 33.26 करोड़ रुपये की लागत से प्लेयर पवेलियन तैयार किया जा रहा है। पिछले करीब डेढ़ माह से कार्य ठप है। यूपीसीए के अधिकारियों ने ठेकेदार से बात की तो उन्होंने पैसा नहीं मिलने की शिकायत की। मामला शासन तक पहुंचा। यूपीसीए के निदेशक एसके अग्रवाल के मुताबिक शासन से 29 सितंबर को बकाया नौ करोड़ रुपये में से पांच करोड़ रुपये आवास विकास को मिल गए। इसके बावजूद ठेकेदार को महज 18 लाख ही दिए गए। ठेकेदार ने राशि न मिलने से कार्य बंद कर दिया।

--------

होटल में बनेगी अस्थाई पुलिस चौकी

मैच फिक्सिंग की आशंका पर होटल में पुलिस की अस्थाई चौकी बनाई जाएगी। उसमें क्राइम ब्रांच और पुलिस के तेज तर्रार स्टाफ को नियुक्त किया जाएगा। होटल में आने-जाने व खिलाड़ियों से मिलने वाले लोगों पर नजर रखी जाएगी। पुलिस और खुफिया टीम ने पिछले आइपीएल मैच में होटल लैंडमार्क से सटोरियों के गिरोह को दबोचा था।

-----------------------

बैठक में बनी रणनीति

- पुलिसकर्मियों को उनकी दीर्घा के अनुरूप पास जारी होंगे।

- कैंपस में रहने वाले नहीं लगा पाएंगे दुकानें।

- बिना टिकट के किसी की भी इंट्री नहीं होगी।

- स्टेडियम में बिना सत्यापन के दुकानें नहीं लग पाएंगी।

- निर्धारित रेट से अधिक का सामान बिकने पर दुकान बंद करने का निर्देश।

- बीएसएनएल की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लाइनें सुचारू रूप से कार्य करें।

- वाईफाई सही तरह से कार्य करे।

- मैच ऑफिशियल को भी मिलेगा स्कार्ट।

- खिलाड़ी नए ड्रेसिंग रूम में बैठेंगे।

-------------------------

खिलाड़ियों की सुरक्षा का रखा जाएगा ध्यान

खेल मंत्री चेतन चौहान ने बताया कि मंगलवार को गुवाहटी में मैच के बाद लौट रही आस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर फेंके गए थे। इस तरह की घटना निंदनीय है। इसको रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। फ्लीट में और अधिक पुलिसकर्मी शामिल किए जाएंगे। बीसीसीआइ की ओर से पिच क्यूरेटर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.