PreviousNext

नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी कामयाबी, छापेमारी में अफसर के घर मिला 10 करोड़ कैश

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 08:44 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 11:13 AM (IST)
नोटबंदी के बाद सबसे बड़ी कामयाबी, छापेमारी में अफसर के घर मिला 10 करोड़ कैशनोटबंदी के बाद सबसे बड़ी कामयाबी, छापेमारी में अफसर के घर मिला 10 करोड़ कैश
शाम को उनके लखनऊ से लौटने पर अफसरों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की, विभाग की एक टीम उनके नोएडा स्थित दो आवासों पर छापे की कार्रवाई कर रही है।

कानपुर (जागरण संवाददाता)। सरकारी अफसरों के खिलाफ अभियान के दूसरे दिन बुधवार दोपहर आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग के अपर आयुक्त केशवलाल के लखनपुर स्थित आवास पर छापा मारा। शाम को उनके लखनऊ से लौटने पर अफसरों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की। विभाग की एक टीम उनके नोएडा स्थित दो आवासों पर छापे की कार्रवाई कर रही है। अब तक की जांच में उनके यहां से 10 करोड़ की नकदी और छह कीमती फ्लैट की जानकारी मिली है।

आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) सुनीता वर्मा और उनके पति वाणिज्य कर विभाग में संयुक्त आयुक्त डीके वर्मा के यहां छापेमारी की थी जो बुधवार दोपहर तक जारी रही। उनके यहां से मिली जानकारी के आधार पर ही आयकर विभाग की टीम ने वाणिज्य कर विभाग में जोन प्रथम में अपर आयुक्त ग्रेड 2 केशव लाल के आवास पर छापा मारा। वह लखनपुर में किराए के मकान में रहते हैं।

अधिकारियों की टीम दोपहर में उनके आवास पर पहुंची तो बंद मिला। पता चला कि वह लखनऊ में हैं। दरअसल, मंगलवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ का 51वां दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन था। अपर आयुक्त भी उसी में गए थे। बुधवार को जब लौट रहे थे तभी आयकर विभाग के अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया।

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती प्रक्रिया में खत्म हो भ्रष्टाचार: योगी आदित्यनाथ

अपर आयुक्त के लखनपुर स्थित आवास पहुंचने पर आयकर निदेशालय (जांच) में संयुक्त निदेशक अमरेश तिवारी के निर्देश पर उपायुक्त गनेश शंकर सक्सेना और निरीक्षकों की टीम ने उनसे पूछताछ शुरू की। अपर आयुक्त के नोएडा में दो आवास हैं, वहां उप निदेशक वेद प्रकाश की अगुवाई में छापे की कार्रवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में कैश बॉक्स लूटने की कोशिश, गार्ड को मारी छह गोलियां

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Trade tax commissioner house raided in kanpur 10 crore cash found(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बाबूपुरवा में दो वर्गो में मारपीट, पथराव28 अप्रैल तक मध्य प्रदेश से आएंगी ईवीएम
यह भी देखें