Move to Jagran APP

वैल्यू इंपॉवरमेंट कांटेस्ट में सनातन धर्म के छात्र जीते

जागरण संवाददाता, कानपुर : इस्कॉन कानपुर की ओर से श्रीमद् भगवद गीता पर आधारित वैल्यू इंपॉवरमेंट कांटे

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 10:48 PM (IST)Updated: Sun, 26 Feb 2017 10:48 PM (IST)
वैल्यू इंपॉवरमेंट कांटेस्ट में सनातन धर्म के छात्र जीते
वैल्यू इंपॉवरमेंट कांटेस्ट में सनातन धर्म के छात्र जीते

जागरण संवाददाता, कानपुर : इस्कॉन कानपुर की ओर से श्रीमद् भगवद गीता पर आधारित वैल्यू इंपॉवरमेंट कांटेस्ट में सीनियर और जूनियर दोनों वर्गो में सनातन धर्म एजूकेशन सेंटर के छात्र विजेता हुए। कक्षा आठ के छात्र श्रेयांश तिवारी और कक्षा सात के छात्र सागर मिश्रा ने प्रथम स्थान हासिल किया। रविवार को मुख्य अतिथि यूपीएसआईडीसी के निदेशक आइएएस अमित कुमार घोष और इस्कॉन के जोनल सेकेट्री देवकीनंदन दास ने छात्रों को पुरस्कृत किया।

loksabha election banner

आठ फरवरी को हुई इस प्रतियोगिता में कानपुर के विभिन्न स्कूल व कॉलेजों के करीब 5800 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में दूसरा स्थान वीरेंद्र स्वरूप एजूकेशन सेंटर किदवई नगर के छात्र रचित बंसल ने और तीसरा स्थान वीरेंद्र स्वरूप पनकी के जानकी तिवारी ने पाया। जूनियर वर्ग में दूसरा स्थान आर्मी पब्लिक स्कूल के आयुष रमण और तीसरा स्थान वीरेंद्र स्वरूप स्कूल अवधपुरी की गरिमा ने हासिल किया।

बीएनएसडी इंटर कॉलेज को मैक्सिमम पार्टिसिपेशन अवार्ड, वीरेंद्र स्वरूप श्यामनगर को मैक्सिमम नंबर ऑफ विनर्स अवार्ड और सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल को इंस्पायरेशनल अवार्ड दिया गया। मुख्य अतिथि ने इस्कॉन को सामाजिक जागृति का केंद्र बताया। देवकीनंदन प्रभु ने बताया कि प्रतियोगिता के माध्यम से इस्कॉन ने प्रतिभा के साथ ही चरित्र विकास पर भी बल देने के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया है। वीरेंद्र स्वरूप और आर्मी स्कूल की प्रिंसिपल ने भी अपने विचार रखे।

छात्र श्रेयांश ने कहा कि भगवद गीता पढ़ने के बाद अब उसे गुस्सा बहुत कम आता है। जबकि रचित ने कहा कि गीता पढ़ने से उसकी दिनचर्या बदल गई है। वह जल्दी उठ जाता है। इस दौरान करीब 80 विजेता छात्र व स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.