Move to Jagran APP

तेंदुए के शावकों में दिखी जीवन की आस

जागरण संवाददाता, कानपुर : अमरोहा से रविवार शाम चिड़ियाघर लाए गए तेंदुए के शावकों में जिंदगी की आस दिख

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 09:36 PM (IST)
तेंदुए के शावकों में दिखी जीवन की आस
तेंदुए के शावकों में दिखी जीवन की आस

जागरण संवाददाता, कानपुर : अमरोहा से रविवार शाम चिड़ियाघर लाए गए तेंदुए के शावकों में जिंदगी की आस दिखने लगी है। गुरुवार को शावकों ने दूध पिया, तो देखरेख कर रहे चिकित्सकों व चिड़ियाघर कर्मियों के चेहरे खिल उठे।

loksabha election banner

दरअसल रविवार को अमरोहा के एक खेत में दोनों शावक वहां के स्थानीय लोगों को मिले थे। वनकर्मियों ने उन्हें कानपुर चिड़ियाघर भेजा था। शावक यहां पहुंचे, तो चिकित्सकों ने उनकी देखरेख शुरू कर दी। चिकित्सकों का कहना था कि सोमवार, मंगलवार को शावकों ने दूध नहीं पिया। चिकित्सकों का कहना था कि यह बर्ताव वैसा ही था जैसे मां से बिछड़े बच्चों का होता है। हालांकि गुरुवार से उन्हें फीडिंग ट्यूब के माध्यम से दूध दिया गया, जो उन्होंने पी लिया। चिकित्सक डॉ. आरके सिंह का कहना था कि उनकी देखरेख काफी संजीदगी से की जाएगी क्योंकि वह अभी महज 24 दिन के हैं।

------------------------

केवल 2500 दर्शक पहुंचे चिड़ियाघर

महाशिवरात्रि पर छुट्टी का दिन होने के बाद भी रोजाना की तरह 2500 दर्शक ही चिडि़याघर पहुंचे। प्रशासनिक अफसरों की मानें तो दर्शकों में ज्यादा उत्साह शेर-शेरनी को देखने का था। इसके अलावा वॉक इन एवियरी, सर्पेटोरियम में भी लोगों ने जलीय पक्षियों और सांपों को भी देखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.