Move to Jagran APP

बच्ची को अगवा कर ले जा रही महिला को ट्रेन में पकड़ा

संवाद सहयोगी, घाटमपुर : आरपीएफ ने गुरुवार सुबह बांदा पैसेंजर में मासूम बच्ची को अगवा कर ले जा रही मह

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 09:40 PM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 09:40 PM (IST)
बच्ची को अगवा कर ले जा रही महिला को ट्रेन में पकड़ा
बच्ची को अगवा कर ले जा रही महिला को ट्रेन में पकड़ा

संवाद सहयोगी, घाटमपुर : आरपीएफ ने गुरुवार सुबह बांदा पैसेंजर में मासूम बच्ची को अगवा कर ले जा रही महिला को गिरफ्तार किया है। महिला बी ब्लॉक गोविंद नगर से बच्ची को अगवा कर लाई थी।

loksabha election banner

गुरुवार सुबह करीब 8 बजे आरपीएफ चौकी प्रभारी को कंट्रोल रूम से बांदा पैसेंजर के कोच में सवार संदिग्ध महिला के साथ बच्ची के बुरी तरह रोने की जानकारी मिली। आरपीएफ ने आरोपी महिला को पतारा स्टेशन में पकड़ने के लिए फील्डिंग लगाई थी। प्राइवेट वाहन से पतारा स्टेशन पहुंचे आरपीएफ जवानों ने प्लेटफार्म पर बांदा पैसेंजर के आते ही मासूम बच्ची समेत महिला को कोच में ढूंढ़कर हिरासत में ले लिया। स्टेशन पर महिला व बच्ची को उतारने के बाद चौकी लाकर पूछताछ की गई। बच्ची ने खुद का नाम पाखी और पिता का नाम ¨रकू व मां का पूजा बताया, लेकिन घर के बारे में कुछ नहीं बता सकी। चौकी प्रभारी शिवराज सिंह ने बताया कि पकड़ी गई महिला खुद का नाम गीता पत्‍‌नी वीरेंद्र सिंह निवासी भरसेन जनपद औरैया बता रही है, लेकिन बार-बार नाम पता बदलने से उसके किसी शातिर गिरोह का सदस्य होने का संदेह है। बच्ची व अपहर्ता महिला को गोविंद नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

सोशल मीडिया के जरिये हुई शिनाख्त

घाटमपुर : बरामद बच्ची के फोटो के साथ आरपीएफ द्वारा बरामदगी का मैसेज ज्यों ही वाट्सएप ग्रुपों में वायरल हुआ तो कुछ देर बाद ही सूचना पाकर परिजन गोविंद नगर पुलिस के साथ आरपीएफ चौकी पहुंच गए। गोविंद नगर थाने के दारोगा अमित कुमार यादव ने बताया कि कानपुर देहात के बहिरी उमरी गांव निवासी ¨रकू गौतम यहां गोविंद नगर बी ब्लाक में किराये पर रहकर सिलाई का काम करते हैं। ¨रकू गौतम की पुत्री अनुराधा उर्फ पाखी को बुधवार दोपहर अगवा किया गया था। परिजनों ने घटना के संबंध में अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

वेंडरों को शक होने पर पकड़ी गई महिला : सीओ गोविंद नगर ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि महिला बच्ची को लेकर भीमसेन स्टेशन से ट्रेन में सवार हुई थी। बच्ची को लगातार रोते हुए देख वेंडरों को उस पर शक हुआ, जिस पर उन्होंने आरपीएफ को सूचना दी थी। आरपीएफ ने घाटमपुर में बच्ची को ट्रेन से बरामद कर महिला को पकड़ लिया। महिला बार-बार अपना नाम और पता बदल कर पुलिस को गुमराह कर रही है। उससे पूछताछ कर गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

बच्ची से लिपटकर रोए मां-बाप : बच्ची को गोविंद नगर थाने में जैसे ही पिता ¨रकू व मां पूजा ने देखा तो दौड़कर उससे लिपट गए और फूट-फूट कर रोने लगे। रोते हुए बोले पूरी रात भगवान से मिन्नत करते हुए बीती। मोहल्ले में घर के आसपास रहने वाले लोग भी सूचना पाकर पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.