Move to Jagran APP

एनएमसीजी टीम ने देखे नाले, कैमरे में कैद की बदहाली

जागरण संवाददाता, कानपुर : एनजीटी के आदेश पर निरीक्षण करने आई नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 03:00 AM (IST)
एनएमसीजी टीम ने देखे नाले, कैमरे में कैद की बदहाली
एनएमसीजी टीम ने देखे नाले, कैमरे में कैद की बदहाली

जागरण संवाददाता, कानपुर : एनजीटी के आदेश पर निरीक्षण करने आई नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) की टीम ने बुधवार को वाजिदपुर और जाजमऊ में नालों का जायजा लिया। नालों पर कब्जे मिले और कई जगह टूटे चैंबर भी। टीम ने मौके पर ही अफसरों से कब्जे तोड़कर नाले साफ कराने और चैंबर में ढक्कन लगाने के आदेश दिए। नालों की चल रही सफाई के साथ ही निरीक्षण में मिली बदहाली को कैमरे में कैद दिया। टीम रिपोर्ट एनएमसीजी को देगी।

prime article banner

एनजीटी ने आदेश दिए हैं कि छह हफ्ते में नालों की सफाई पूरी की जाए। इसके तहत कार्यो का निरीक्षण एनएमसीजी की टीम कर रही है। एनएमसीजी के तकनीकी सलाहकार जावेद अहमद अंसारी नगर निगम के मुख्य अभियंता मनीष सिंह और जल निगम के अभियंताओं के साथ सबसे पहले वाजिदपुर में नाला देखने पहुंचे। यहां पर सफाई चल रही थी लेकिन कब्जों के चलते मशीन से काम नहीं हो पा रहा था। यही हाल शीतला बाजार व बुढि़याघाट में भी नालों की चल रही सफाई के दौरान दिखा। टीम ने गंगा में गिर रहे नालों को भी देखा। पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण किया और क्षमता बढ़ाने के आदेश दिए। टीम श्यामनगर में सीओडी नाले की सफाई का भी काम देखने गई। वहां पर और बिनगवां में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में हो रहे दूषित पानी का शोधन देखा। कई जगह फैली गंदगी भी मिली। एक-एक काम की फोटोग्राफी की गई। इस दौरान टीम के साथ नगर निगम के अधिशासी अभियंता एसके सिंह व जल निगम के परियोजना प्रबंधक श्रीराम पाल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.