Move to Jagran APP

विश्वविद्यालय में एमसीए व बीसीए की सीटें फुल

जागरण संवाददाता, कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) के यूनिवर्सिटी इंस्टी

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 03:01 AM (IST)
विश्वविद्यालय में एमसीए व बीसीए की सीटें फुल
विश्वविद्यालय में एमसीए व बीसीए की सीटें फुल

जागरण संवाददाता, कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलाजी (यूआइईटी) में एमसीए व बीसीए की सीटें फुल हो गई हैं। बीसीए में सभी 240 सीटों पर प्रवेश काउंसिलिंग के जरिए पूरे कर लिए गए जबकि एमसीए में 60 में से 58 सीटें भरने के साथ पढ़ाई शुरू हो चुकी है। बीटेक की बची महज 30 सीटों पर प्रवेश के लिए 17 अगस्त को स्पॉट काउंसिलिंग होगी।

prime article banner

एमएससी में खाली सीटें :

सीएसजेएमयू के यूआइईटी में इस साल शुरू हुए एमएससी एप्लाइड मैथ्स व इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री में अभी प्रवेश पूरे नहीं हुए हैं। एमएससी एप्लाइड मैथ्स में 40 में से 14 सीटों पर दाखिले हुए हैं जबकि इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री में 25 में से 12 सीटें भरी हैं।

ग रुजी व छात्र दोनों की उपस्थिति पर नजर :

य आइईटी में इस साल से शिक्षक व छात्र दोनों की मॉनीट¨रग ऑनलाइन होगी। निदेशक डा. रेनू जैन ने बताया कि आइआइटी के पूर्व छात्र का इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट सिस्टम विश्वविद्यालय ने स्थापित किया है। यह एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसमें छात्रों व शिक्षकों की उपस्थिति, छात्रों की फीस, दिए जाने वाले व्याख्यानों की संख्या, आने जाने का समय, छात्रों को सेमेस्टर परीक्षाओं में मिलने वाले अंक व कर्मचारियों की इंस्टीट्यूट में रोजमर्रा की दिनचर्या इन सभी चीजों का रिकार्ड होगा। इसी सत्र से इसे एक्टिव कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.