Move to Jagran APP

कल लखनऊ या उन्नाव जाना है तो गंगा बैराज से न जाएंं, पीएम के आगमन पर ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन Kanpur News

शनिवार सुबह दस बजे से पीएम का कार्यक्रम समाप्त होने तक बैराज में पूरी तरह बंद रहेगा आवागमन।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 01:55 PM (IST)
कल लखनऊ या उन्नाव जाना है तो गंगा बैराज से न जाएंं, पीएम के आगमन पर ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन Kanpur News
कल लखनऊ या उन्नाव जाना है तो गंगा बैराज से न जाएंं, पीएम के आगमन पर ऐसा रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। आपको अगर शनिवार को लखनऊ या उन्नाव की ओर जाना है तो गंगा बैराज होकर हरगिज न जाएं। अटल घाट पर प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान शनिवार सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर बाद कार्यक्रम समाप्त होने तक इस मार्ग पर आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। इसी तरह प्रधानमंत्री के आने से पूर्व आइआइटी, सीएसजेएमयू और सर्किट हाउस में ठहरने वाले विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों व कैबिनेट मंत्रियों के भी सीएसए आने और वहां से लौटने के दौरान जीटी रोड व वीआइपी रोड पर आधे से पौन घंटे तक यातायात रोका जाएगा।

loksabha election banner

उन्नाव से आने वाले वाहन शुक्लागंज में रोकने की तैयारी

एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर जो प्लान बनाया है, उसके मुताबिक उन्नाव से आने वाले वाहनों को शुक्लागंज में मरायला चौराहे के पास ही रोकने की तैयारी हो रही है। इसी तरह जीटी रोड पर वीवीआइपी की फ्लीट गुजरने से 10 मिनट पहले बैरियर लगाकर ट्रैफिक रोका जाएगा।

यह होगी यातायात व्यवस्था

-उन्नाव से गंगा बैराज होकर कानपुर आने वाले वाहन गंगाघाट थाने की गंगा बैराज चौकी से आगे नहीं आ सकेंगे। सभी वाहन शुक्लागंज नयापुल से कैंट होकर या नेशनल हाईवे से जाजमऊ होकर आ सकेंगे।

- बिठूर रोड से गंगा बैराज की ओर आने वाले सभी वाहन कोठारी चौराहा से आगे नहीं आ सकेंगे। वाहन कोठारी चौराहा से मैनावती मार्ग, पॉलीटेक्निक चौराहा होते हुए जाएंगे।

- कंपनीबाग चौराहा से कोई भी वाहन कोहना के करबला चौराहा व गंगा बैराज के अटल घाट की ओर नहीं जा सकेगा।

-चिडिय़ाघर चौराहे की ओर से भी कोहना के करबला चौराहे की ओर कोई भी वाहन नहीं आ सकेगा।

- वीवीआइपी आवागमन के दौरान राजीव पेट्रोल पंप, गोपाला टॉवर की ओर से वाहन कंपनीबाग की ओर नहीं जा सकेंगे। इसी तरह वीआइपी रोड पर रानीघाट चौराहे से भी वाहन कंपनीबाग चौराहे की ओर नहीं जाएंगे।

- विभिन्न वीवीआइपी की फ्लीट निकलने के दौरान आइआइटी के गेट नंबर दो से शहर की ओर ट्रैफिक को आवश्यकतानुसार रोका जाएगा।

-फ्लीट गुजरने के दौरान रावतपुर तिराहे से कल्याणपुर की ओर और कंपनीबाग की ओर आने वाले वाहनों को भी आवश्यकतानुसार रोका जाएगा।

-राज्यपाल और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री आइआइटी व सीएसजेएमयू से कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। उनके प्रस्थान से 10 मिनट पूर्व रावतपुर से कल्याणपुर व रावतपुर से कंपनीबाग के बीच यातायात बंद रहेगा।

मौसम खराब रहा तो एयरपोर्ट से चलेगी पीएम की फ्लीट

आसमान पर कोहरा और धुंध ज्यादा रही और हेलीकॉप्टर उतरने में दिक्कत हुई तो प्रधानमंत्री चकेरी एयरपोर्ट से सीधे सड़क मार्ग से सीएसए व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। इसके लिए चकेरी एयरपोर्ट से सर्किट हाउस, नरोना चौराहा, फूलबाग, वीआइपी रोड, कंपनीबाग चौराहा होते हुए प्रधानमंत्री की फ्लीट गुजरेगी। इस दौरान रास्ते में पडऩे वाली सभी गलियों, संपर्क मार्गों व तिराहे, चौराहे पर बैरियर लगाकर फ्लीट के रास्ते पर आवागमन रोका जाएगा। एसपी ने बताया कि इस दौरान फायर सर्विस के वाहन, एंबुलेंस आदि इमरजेंसी वाहन रॉकेट तिराहे से नरोना चौराहा, पनचक्की चौराहा हुए झाड़ी बाबा पड़ाव से ओईएफ, गुप्तारघाट, व्यायामशाला तिराहा होकर गुजारे जाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.