Move to Jagran APP

सीटीआइ नहर ओवरफ्लो, घरों में घुसा पानी

कानपुर दक्षिण : सीटीआइ नहर ओवरफ्लो होने से बर्रा व गो¨वद नगर क्षेत्र के शिवनगर, महादेव नग

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 07 Aug 2017 03:01 AM (IST)
सीटीआइ नहर ओवरफ्लो, घरों में घुसा पानी
सीटीआइ नहर ओवरफ्लो, घरों में घुसा पानी

कानपुर दक्षिण : सीटीआइ नहर ओवरफ्लो होने से बर्रा व गो¨वद नगर क्षेत्र के शिवनगर, महादेव नगर व संजय नगर बस्ती में लोगों के घरों में पानी घुस गया। इससे लोग गृहस्थी का सामान बचाने में जुटे रहे। लोगों का कहना था कि अक्सर रात के समय नहर का जलस्तर बढ़ता है।

loksabha election banner

पीले पुल के पास रविवार को अचानक नहर ओवरफ्लो होने से कई जगह से फट गई। इससे नहर से सटे शिवनगर, महादेव नगर, संजय नगर, आजाद नगर बस्ती में पानी भरने लगा। त्योहार की तैयारियों में जुटे लोग बर्तन से लेकर अन्य गृहस्थी का सामान हटाकर सुरक्षित जगह रखने में जुट गए। घरों में घुसे पानी को लोग बाल्टी से भरकर बाहर फेंकने में जुट गए। कुछ लोगों ने घरों में पानी न घुसे, इसके लिए बालू की बोरी लगाने के साथ ही ईंट से घेराबंदी कर दी। पानी से सड़कें जलमग्न हो गई। लोगों को घुटनों से मंझाकर निकलना पड़ा। स्थानीय रमेश, महेंद्र, शीला, कविता, रामकुमारी व अवधेश गौतम ने बताया कि यह नहर आए दिन ओवरफ्लो होकर फट जाती है। ¨सचाई विभाग के अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करते और परेशानी जनता को उठानी पड़ती है। सिंचाई विभाग के अवर अभियंता प्रमोद पाल ने बताया कि नहरों में टेल तक पानी पहुंचाना है, इसीलिए अधिक पानी छोड़ा गया, जिसकी वजह से पानी ओवरफ्लो हो गया। जानकारी मिलते ही पानी रोक दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.