Move to Jagran APP

सीएम योगी का आदेश, अर्धकुंभ से पहले हटेंगी कानपुर की टेनरियां

डेढ़ घंटे की बैठक में उन्होंने जनता के कार्य प्राथमिकता और नियमानुसार समय से करने की सीख दी है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 08:55 AM (IST)
सीएम योगी का आदेश, अर्धकुंभ से पहले हटेंगी कानपुर की टेनरियां
सीएम योगी का आदेश, अर्धकुंभ से पहले हटेंगी कानपुर की टेनरियां

कानपुर (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में अफसरों को हिदायत दी है। डेढ़ घंटे की बैठक में उन्होंने जनता के कार्य प्राथमिकता और नियमानुसार समय से करने की सीख दी है। बोले, 2019 अर्धकुंभ से पहले गंगा को अविरल बनाया जाएगा। इसकी शुरुआत शहर से ही होगी।

loksabha election banner

साफ-साफ कहा कि गंगा को प्रदूषित करने वाले उद्योगों को चिह्नित कर शहर से बाहर किया जाएगा। इसकी रूपरेखा डीएम के नेतृत्व में जल्द बनने वाली कमेटी करेगी। सीएम ने कहा कि गंगा को प्रदूषित कर रही टेनरियों को शिफ्ट करने के लिए जल्द ही जगह भी चिह्नित की जाएगी। वहीं पर टेनरियों को शिफ्ट किया जाएगा।

छाया रहा बिजली गायब होने का मामला: समीक्षा बैठक में सबसे ज्यादा बिजली समस्या का मुद्दा छाया रहा। जनप्रतिनिधियों ने कानपुर देहात और इटावा में 18 घंटे की बजाए सिर्फ आठ घंटे बिजली मिलने की शिकायत की। वहीं शहर में भी बार-बार लाइनें ट्रिप होने का मामला छाया रहा। इसमे सीएम ने जनप्रतिनिधियों की मदद से लाइन लॉस को कम करके बिजली चोरी रोकने की हिदायत दी। उन्होंने अफसरों को बिजली व्यवस्था ठीक करने की हिदायत भी दी है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी की नाक के नीच हुई लूट, कुछ नहीं कर पाई पुलिस

पटरी कारोबारियों को चिह्नित करके उन्हें स्थापित करें: सीएम ने कहा कि पटरी कारोबारियों को चिह्नित करके उन्हें स्थापित किया जाए। जिससे वह दोबारा पटरी पर न जाएं। इससे उनको बेहतर रास्ते मिले और शहर की दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी। व्यापारियों को किसी भी तरह की दिक्कत न होने दी जाए। समय-समय पर उनके साथ बैठक करके उनकी समस्या को हल किया जाए।

यह भी पढ़ें: 'तमंचे वाली प्रेमिका' पर नहीं चलेगा अपहरण का मुकदमा, शादी में आया बड़ा रोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.