PreviousNext

दिखा आक्रोश, नहीं खुले सराफा प्रतिष्ठान

Publish Date:Sat, 20 May 2017 01:19 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 01:19 AM (IST)
दिखा आक्रोश, नहीं खुले सराफा प्रतिष्ठानदिखा आक्रोश, नहीं खुले सराफा प्रतिष्ठान
जागरण संवाददाता, कानपुर : मथुरा में दो सराफा कारोबारियों की हत्या व लूट के खिलाफ आक्रोश शुक्रवार को

जागरण संवाददाता, कानपुर : मथुरा में दो सराफा कारोबारियों की हत्या व लूट के खिलाफ आक्रोश शुक्रवार को बाजार में दिखा। शहर में लगभग 25 सौ से अधिक सराफा दुकानें और शोरूम बंद रहे। इस दौरान कारोबारियों ने कहा कि मथुरा मामले को लेकर पुलिस लीपापोती कर रही है। हालात न सुधरे तो कारोबारी इसे लेकर जल्द मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे।

बिरहाना रोड, नयागंज, चौक सराफा के समेत तमाम जगह प्रतिष्ठान बंद रहने से सन्नाटा छाया रहा। हालांकि इस दौरान कोई धरना-प्रदर्शन या हो हंगामा नहीं हुआ।

इसी दौरान बिरहाना रोड में प्रदेश पदाधिकारी और शहर के प्रमुख बाजारों के व्यापारियों की बैठक हुई। इसमें कहा गया कि यह संकट की घड़ी है। मथुरा का मामला इतना वीभत्स रहा कि बदमाशों ने दुकान का दरवाजा खुलते ही कारोबारियों को गोली मार दी। उसके बाद लूट की।

-------------

अपेक्षाओं पर खरी न उतरी भाजपा

यूपी सराफा एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष महेश चंद्र जैन ने कहा कि भाजपा से जो अपेक्षाएं थीं उस पर वह खरी नहीं उतरी। कानून-व्यवस्था की स्थिति खुद सब बयां कर रही है। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष रामनाथ महेंद्र ने कहा कि जिस तरह अपराध बढ़े हैं, उससे लग रहा है कि इनके पीछे राजनीतिक लोग हैं।

-------------

जिनके पास माल वे ही नहीं पकड़े जाते

बैठक में व्यापारियों ने सवाल किया कि किसी घटना के बाद अपराधी पकड़े जाते हैं तो उनके पास माल नहीं होता। पुलिस हमेशा कहती है कि जो लोग फरार हैं, माल उनके पास है।

----------

खत्म कर दो बदमाश

कारोबारी इतने गुस्से में थे कि कहा कि बदमाशों को खत्म किया जाए। इन्हें पकड़ा जाए या भगाया जाए चाहे जो हो।

----------

दो शोरूम खुले रहे

हड़ताल के समर्थन में तमाम दुकानें व शोरूम बंद होने के बाद भी बिरहाना रोड व पीपीएन मार्केट के दो शोरूम नहीं बंद हुए।

---------------

हड़ताल का घाटमपुर और बिल्हौर में असर नहीं दिखा। दोनों तहसीलों में ज्यादातर शोरूम खुले रहे।

--------------

आज मथुरा जाएंगे प्रदेश पदाधिकारी

शनिवार सुबह प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में आल इंडिया ज्वैलर्स एंड बुलियन एसोसिएशन के महामंत्री कैलाश अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा बब्बू, कोषाध्यक्ष रामनाथ महेंद्र, मंत्री रामकिशोर मिश्रा, सदस्य नीरज दीक्षित, बिरहाना रोड के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल मथुरा जाएंगे। मृत कारोबारियों के परिजनों को सांत्वना देंगे। वे पूरे हालात की जानकारी लेंगे और जल्द मुख्यमंत्री से मिलकर उन्हें इसके बारे में बताएंगे।

----------

मथुरा में पुलिस ने वारदात के बाद दुकान में बचे माल को ही बरामदगी के रूप में दिखाकर हड़ताल तोड़ने का प्रयास किया। पुलिस को ठीक से मामला खोलना चाहिए। अपराधी अब तो चैलेंज कर वारदात कर रहे हैं कि देखें कोई उनका क्या करता है। हड़ताल के बाद दो-तीन दिन इंतजार करेंगे और फिर कार्यकारिणी की बैठक में अगला निर्णय लेंगे।

- महेश चंद्र जैन, अध्यक्ष यूपी सराफा एसोसिएशन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    ई-रिक्शा बेलगाम, पूरा शहर परेशानशहर में पहले मूक-बधिर को मिला लर्निग लाइसेंस
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें