Move to Jagran APP

कानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएप

इस पर कोई भी पीड़ित अपनी समस्या को लिखकर अथवा वीडियो या आडियो के माध्यम से शिकायत कर सकता है।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Fri, 19 May 2017 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 19 May 2017 09:30 AM (IST)
कानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएप
कानपुर में थाने में सुनवाई न होने पर समस्या करें वाट्सएप

कानपुर (जागरण संवाददाता)। थानों में सुनवाई न होने पर आला अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाने को आइजी रेंज आलोक सिंह ने जनसुनवाई के लिए वाट्सएप नंबर (9454402580) शुरू किया है। इस पर कोई भी पीड़ित अपनी समस्या को लिखकर अथवा वीडियो या आडियो के माध्यम से शिकायत कर सकता है। यह व्यवस्था नगर के साथ ही कानपुर देहात, इटावा, औरैया, फरुखाबाद व कन्नौज जिले के लिए भी है।

loksabha election banner

आइजी ने गुरुवार को रेंज के कप्तानों की मीटिंग के दौरान इसे लागू करने की घोषणा की। उन्होंने बताया इसके माध्यम से पीड़ित घर बैठे अपनी शिकायत व सुझाव भेज सकता है। इसको एफआइआर नहीं माना जाएगा। उन्होंने थानेदार की तैनाती से लेकर गश्त व कार्रवाइयों को लेकर निर्देश दिए।

सड़क पर न दिखे मटन व मछली की दुकान: सड़क किनारे मटन व मछली की दुकान के बाहर होने वाली नशेबाजी और अराजकता के खिलाफ थानेदार रोज अभियान चलाएंगे। जिसके भी क्षेत्र में ऐसे अड्डे दिखे, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। शहर में शाम पांच से आठ बजे तक अभियान चलाया गया, जिसमें 441 लोगों का चालान किया गया। वहीं दुकानदारों को नोटिस दिया गया।

यह भी पढ़ें: पहले​ किया दुष्कर्म फिर उसकी नवजात बेटी को बेच दिया

सीनियर को ही मिलेगी थानेदारी: थानेदारों की तैनाती में पूर्ण पारदर्शिता लागू होगी। सीनियर को ही तैनाती मिलेगी। यदि किसी कप्तान ने इसका पालन नहीं किया तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई होगी। वहीं थानेदार के मानक पर फिट न होने वाले बीमार, मोटे या लापरवाह इंस्पेक्टर को हटाया जाएगा। उनकी जगह स्वीकृत दारोगा को एसपी के कहने पर तैनाती दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग की मौत की जांच में पुलिस कार्रवाई पर उठ रहे सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.