Move to Jagran APP

दुबई से चल रहा है सट्टे का कारोबार

अजमेर गई कानपुर पुलिस ने बंटी के करीबी कई सटोरियों और उसके परिजनों से पूछताछ की तो यह जानकारी मिली।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 01:00 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 01:00 PM (IST)
दुबई से चल रहा है सट्टे का कारोबार
दुबई से चल रहा है सट्टे का कारोबार

कानपुर (जागरण संवाददाता)। आइपीएल पर सट्टे का पूरा कारोबार दुबई से चल रहा है। अजमेर का बुकी विकास खंडेलवाल उर्फ बंटी पुलिस से बचकर दुबई में बैठे अपने आकाओं की शरण में पहुंच गया है। उसके पास काफी पहले से वहां का स्थाई वीजा है। ये बातें पुलिस की जांच में सामने आई हैं।

loksabha election banner

बंटी सट्टेबाजी की दुनिया में अजमेर का सबसे बड़ा नाम है। यूं तो अजमेर में सटोरियों की संख्या दो हजार से भी ज्यादा है लेकिन बंटी आइपीएल और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सट्टा लगवाकर सटोरियों का मुखिया बन गया। अजमेर गई कानपुर पुलिस ने बंटी के करीबी कई सटोरियों और उसके परिजनों से पूछताछ की तो यह जानकारी मिली। भाई अमित ने बताया कि बंटी पांच साल पहले दुबई गया था और कई महीने तक वहीं रहा। तब उसे दुबई का स्थाई वीजा मिला।

वहीं उसके संपर्क बड़े सट्टेबाजों से हुए। माना जा रहा है पुलिस जब बंटी को पकड़ने अजमेर गई तो वह दुबई निकल गया। कानपुर पुलिस लुकआउट नोटिस बाद में जारी कर सकी।

खाली हाथ लौटी पुलिस टीम: बंटी को पकड़ने में कामयाबी न मिलने के चलते कानपुर की पुलिस टीम मंगलवार को वापस आ गई। हालांकि टीम ने अफसरों को जो रिपोर्ट दी, उसके अनुसार बंटी ने पूरे देश के क्रिकेट स्टेडियम और खिलाड़ियों के बीच नेटवर्क स्थापित कर लिया है। कोतवाली प्रभारी एसओ श्रवण कुमार यादव ने कहा कि नयन शाह को अभी रिमांड पर नहीं लिया जा सका है। रिमांड लेने के बाद कुछ और बातें सामने आएंगी।

सीसीटीवी फुटेज में थे पूर्व रणजी खिलाड़ी: लैंडमार्क होटल के रिसेप्शन पर शाह से बात करने वाले व्यक्ति की पहचान हो गई है। वह दिल्ली डेयर डेविल्स के लोकल मैनेजर और पूर्व रणजी खिलाड़ी रामगोपाल पुरी थे। उन्होंने बताया कि होटल लैंडमार्क के रिसेप्शन पर टीम के आने का इंतजार करने के दौरान मेरे गले में यूपीसीए की ओर से जारी किया गया कार्ड टंगा देख एक युवक आया और बातचीत करने लगा।

यह भी पढ़ें: डेढ़ दर्जन लोगों को दी फर्जी बीएड की डिग्री, लाखों ऐंठे

खुद को बताया खिलाड़ी: खुद को उसने खिलाड़ी बताया। वह रिसेप्शन पर कमरा बुक करने की बातचीत भी करता जा रहा था। इस दौरान उसका कमरा बुक हो गया और वह चला गया। अगले दिन जब मैंने उसका फोटो अखबारों में देखा तो चौंक गया। वह वहां कैसे और किससे मिलने पहुंचा पता नहीं। पुलिस इसी तरह फुटेज में दिखने वाले दो और व्यक्तियों के बारे में पता लगा रही है। इसमें एक वेटर और एक अजनबी युवक है। पुलिस का कहना है जल्द ही उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: 'सपा पार्ट 2 है सीएम योगी की सरकार'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.